September 27, 2024

राजधानी में स्पीकर नॉट आउट मैराथन सेमिनार, 100 घंटे तक मन की बात बोल रिकॉर्ड में होगा दर्ज

0

भोपाल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मन की बात को लेकर मध्य प्रदेश में रिकॉर्ड बनाए जाने को लेकर स्पीकर नॉट आउट मैराथन सेमिनार आज सुबह से शुरू हो गया है। इसमें मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सहित केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर, परमवीर चक्र विजेता योगेंद्र यादव भी वक्ता के रूप में शामिल होंगे। इसमें 100 वक्ता एक-एक घंटे तक यानी 100 घंटे तक मन की बात पर बोलेंगे। यह आयोजन 27 अगस्त को सुबह 11 बजे तक लगातार चलता रहेगा। यह रिकॉर्ड गिनीज बुक आॅफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज होगा।

इस आयोजन में प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा भी शामिल हुए। उन्होंने मीडिया से चर्चा करते हुए कहा कि भारत के अंदर जिन लोगों ने विशेष काम किए हैं सोसाइटी में जिनकी अपनी महत्वपूर्ण भूमिका है और ऐसे लोग जो पर्दे के पीछे हैं उन सारे लोगों को समाज के सामने प्रधानमंत्री द्वारा मन की बात के जरिये सामने लाना यह कोई सामान्य घटना नहीं है। इस देश के इतिहास में प्रधानमंत्री जी ने एक व्यापक कम इस दिशा में किया है आज पूरा देश प्रधानमंत्री के मन की बात को लेकर लोगों में उत्साह रहता है और अगली बार प्रधानमंत्री क्या कहेंगे इस बात का उत्साह रहता है।

भोपाल पहुंची गिनीज बुक की टीम
सेमिनार के संयोजक डॉ. राघवेंद्र शर्मा  ने बताया कि  यह सेमिनार गिनीज बुक आॅफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज किया जाएगा। जिसका पंजीकरण हो चुका है और गिनीज बुक रिकॉर्ड की टीम भोपाल आ चुकी है। वहीं इस आयोजन में बुधवार की रात 11 से 12 बजे तक भारतीय संस्कृति विषय पर ज्योतिषिय दृष्टिकोण पर डॉ. आचार्य राजेश संबोधन करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *