September 27, 2024

क्या विराट कोहली को नंबर 4 पर बल्लेबाजी करनी चाहिए? आकाश चोपड़ा ने तर्क के साथ दिया जवाब

0

 नई दिल्ली

पूर्व भारतीय क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने इस सवाल का जवाब दिया है कि क्या विराट कोहली को नंबर चार पर बैटिंग करनी चाहिए? उन्होंने टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री और टीम के कप्तान रोहित शर्मा के बयान का हवाला दिया है और कहा कि भले ही उनके आंकड़े नंबर चार पर अच्छे हैं, लेकिन नंबर तीन पर वह अलग तरह के बल्लेबाज होते हैं। उन्होंने कहा कि आप पासपोर्ट साइज फोटो में जूते थोड़े दिखा सकते हो।

आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, "हर चीज के दो-तीन पहलू जरूर होते हैं। मेरा पहला पहलू तो यही है कि मान लीजिए इंडिया-पाकिस्तान का मैच चल रहा है। सामने से शाहीन शाह अफरीदी हैं, हारिस रऊफ हैं और नसीम शाह हैं। एक गुड बॉलिंग अटैक। अब आप क्या चाहते हैं? बतौर पाकिस्तान की टीम या ऑस्ट्रेलिया की टीम क्या चाहेंगे आप कि विराट कोहली कहां बल्लेबाजी करने के लिए उतरें?" उन्होंने आगे कहा, "वह तो यही चाहेंगे कि जितने कम ओवर विराट कोहली बल्लेबाजी करें उतना अच्छा है। वे तो चाहेंगे कि विराट कोहली 45वें ओवर में बल्लेबाजी करने आएं। वो कहेंगे कि अच्छी बात है, बाकी बल्लेबाज खेलते रहो, लेकिन मेरा मानना है कि विराट कोहली जो नंबर तीन पर कर सकते हैं, वह कोई और नहीं है। आप बड़े खिलाड़ी को कितना बड़ा बनने का मौका देते हैं, ये भी देखना होता है।"
 

आकाश ने आगे इस बात का जिक्र किया कि विराट कोहली जितने ज्यादा ओवर खेलेंगे, उतना भारत के लिए अच्छा है। उन्होंने कहा, "पासपोर्ट साइज की फोटो में जूते तो नहीं आ सकते न, पासपोर्ट साइज की फोटो में पासपोर्ट साइज ही आएगा। विपक्षी टीमों के मुताबिक तो आप विराट कोहली को नंबर चार पर भेजिए, नंबर पांच पर भेजिए या नंबर 6 पर भेजिए और अच्छा है।" उन्होंने आगे सवाल पूछा कि आप उन्हें नंबर 4 पर क्यों भेजना चाहते हैं?

क्रिकेट एक्सपर्ट ने कहा, "क्योंकि वे नंबर चार पर खेल सकते हैं, तो इसका मतलब ये नहीं कि आप उन्हें वहां भेजें। कोहली ने तो नंबर पांच से शुरुआत की थी। रोहित शर्मा ने भी वहीं से शुरुआत की थी। इसके बाद एक ने ओपनिंग पर अपनी जगह स्थापित की तो दूसरे ने नंबर तीन पर। एक तरह से अपना घर बना लिया। घर क्या, पूरा 25 बैडरूम का बंगला बना लिया। विराट कोहली नीचे खेल सकते हैं, क्या उनको नीचे भेज देना चाहिए? नंबर पर इनके आंकडे़ अच्छे हैं, लेकिन नंबर तीन पर इनके आंकड़े देखते हैं तो कहते हैं कि बाप रे बाप ये क्या प्लेयर है यार। नंबर तीन पर आंकड़े माउंट एवरेस्ट तक पहुंच जाते हैं। तो फिर वहीं पर बल्लेबाजी करनी चाहिए।" 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *