September 25, 2024

भारी बारिश से अररिया और फारबिसगंज शहर बने दरिया, सड़कें डूबीं; दुकानों में घुसा पानी

0

 बिहार
 बिहार के सीमांचल इलाके में भारी बारिश आम लोगों के लिए आफत बनी हुई है। अररिया जिले में लगातार हो रही बारिश से शहर दरिया बन गए हैं। अररिया और फारबिसगंज शहर के निचले इलाके शुक्रवार को झील में तब्दील हो गए हैं। फारबिसगंज स्थित  सदर रोड में कमर तक पानी जमा होने से गाड़ी चलाना तो दूर पैदल चलना भी मुश्किल है। बाजार में कई दुकानों में पानी घुस गया है।

जलजमाव की वजह से आम जनजीवन प्रभावित हुआ है। फासबिसगंज में सदर रोड के कई प्रतिष्ठानों में पानी घुसा होने से दुकानदारों में त्राहिमाम की स्थिति बनी है। पंजाब नेशनल बैंक के सामने सड़क पर कमर तक पानी है। पोस्ट ऑफिस चौक से लेकर रेलवे स्टेशन तक सिर्फ पानी ही पानी है। बाजार समिति की स्थिति नर्क से भी बदतर हो गई है। कई वार्डों में भी जलजमाव की स्थिति बनी हुई है।

कमोबेश यही हाल अररिया शहर के निचले इलाकों का भी है। अररिया बस स्टैंड, गायत्री मोहल्ला, एसपी गेट सहित  प्रखंड मुख्यालयों की सड़कें हुई कीचड़मय होने से लोगों को आवागमन में काफी परेशानी हो रही है। मौसम विभाग ने शुक्रवार को अररिया समेत बिहार के 15 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। अगले 24 घंटे तक झमाझम बारिश का दौर जारी रह सकता है। शनिवार से मॉनसून संबंधी गतिविधियों में कमी आने के आसार हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed