September 25, 2024

PM मोदी रविवार को बी-20 सम्मेलन को करेंगे संबोधित

0

नई दिल्ली
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी रविवार को बी-20 शिखर सम्मेलन भारत-2023 को संबोधित करेंगे। इसमें दुनियाभर के लगभग 1,700 उद्योग क्षेत्र के लोग और विशेषज्ञ शामिल होंगे। तीन दिन का यह सम्मेलन शुक्रवार से शुरू होगा।

अगले महीने होगा जी-20 सम्मेलन
बिजनेस-20 (बी-20) जी-20 का एक मंच है, जो वैश्विक व्यापार समुदाय का प्रतिनिधित्व करता है। इसे 2010 में स्थापित किया गया था। जी-20 सम्मेलन अगले महीने होगा। बी-20 भारत के अध्यक्ष एन चंद्रशेखरन ने बृहस्पतिवार को संवाददाताओं से कहा कि बी-20 का विषय सभी व्यवसायों के लिए जिम्मेदार, त्वरित, नवीन, टिकाऊ और न्यायसंगत पहुंच सुनिश्चित करने पर केंद्रित है।  

बता दें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बृहस्पतिवार को दक्षिण अफ्रीका की यात्रा का समापन करते हुए इसे ‘‘बेहद सार्थक'' बताया और वह वहां से यूनान रवाना हो गए। दक्षिण अफ्रीका की यात्रा के दौरान मोदी ने 15वें ब्रिक्स शिखर सम्मेलन में भाग लिया और दुनिया के कई नेताओं के साथ द्विपक्षीय बैठकें कीं। मोदी कोविड-19 महामारी के कारण लगातार तीन साल तक वर्चुअल माध्यम से हुई बैठकों के बाद ब्रिक्स नेताओं के पहले आमने-सामने के शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए मंगलवार को दक्षिण अफ्रीका पहुंचे थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *