September 24, 2024

गुना में महिला वकील पर FIR, पट्‌टा दिलाने के नाम पर 140 लोगों से 1.30 करोड़ का फ्रॉड

0

गुना

गुना की महिला वकील के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज किया गया है। राजस्थान के 140 ग्रामीणों ने कैंट थाना पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई। उनका कहना है कि वकील ने जमीन के पट्‌टे दिलाने के नाम पर सभी से 50-50 हजार रुपए लिए। ग्रामीणों को फर्जी किताबें भी बनाकर दीं। किसी ने मां-पत्नी के गहने गिरवी रखे, तो किसी ने पुश्तैनी जमीन गिरवी रखकर रुपए दिए। महिला वकील ने 1.30 करोड़ रुपए का फ्रॉड किया है। शिकायत के बाद महिला वकील फरार है।

राजस्थान के बारां, छीपा बड़ौद के रहने वाले करीब 140 लोग रविवार को गुना के कैंट थाने पहुंचे। उन्होंने पुलिस को बताया कि साल 2020 में बमोरी क्षेत्र के रहने वाले गोरेलाल और काडू नाम के शख्स आए। उन्होंने कहा- गुना के बमोरी में 15-15 बीघा जमीन के पट्टे दिलवा देंगे। उसकी किताब भी मिल जाएगी। इसके लिए 50 हजार रुपए लगेंगे। गुना में पूजा शर्मा नाम की वकील हैं। वह पूरा काम करवा देंगी। इसके बाद ग्रामीण गुना आकर पूजा शर्मा से मिलने पहुंचे।

वकील पूजा शर्मा ने पीपलखेड़ी गांव में जमीन का पट्टा दिलाने का झांसा दिया। बातों में आकर 50-50 हजार रुपए पूजा शर्मा को दे दिए। कुछ ग्रामीणों ने अपने नाते-रिश्तेदारों को भी इसके बारे में बताया, तो वो भी पैसे देने के लिए तैयार हो गए। इस तरह करीब 140 लोगों ने रुपए दे दिए।

गोरेलाल और काडू खेती करते हैं। ये सब बॉर्डर के गांव के रहने वाले हैं। भील समाज के हैं। उनकी ग्रामीणों से रिश्तेदारी और पहचान है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *