September 24, 2024

10 हजार KM की जनआशीर्वाद यात्रा निकाल, 230 विधानसभा सीटों पर समर्थन जुटाएगी बीजेपी

0

भोपाल

विधानसभा चुनाव की तैयारियों के मद्देनजर बीजेपी तीन सितंबर से प्रदेश में पांच स्थानों से जनआशीर्वाद यात्रा निकालने जा रही है। इसके लिए पांच रथ तैयार किए गए हैं, जिन्हें अलग-अलग स्थानों से रवाना किया जाएगा। सभी रथ करीब 10 हजार किलोमीटर की यात्रा करेंगे और प्रदेश की 230 सीटों को कवर करेंगे। यात्रा का समापन भोपाल में ‘महाकुंभ’ में किया जाएगा। इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी भोपाल आ सकते हैं।

भाजपा की तीन सितम्बर से शुरू होने जा रही जनआशीर्वाद यात्राओं का आगाज चित्रकूट से होगा। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह चित्रकूट से हरी झंडी दिखाकर इस यात्रा को विंध्य क्षेत्र में रवाना करेंगे। इस आगाज के बाद अगले तीन दिन तक रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और भाजपा के राष्टÑीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी विभिन्न संभागों के लिए यात्रा को रवाना करेंगे। इस संबंध में प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष वीडी शर्मा, केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने भी आज पत्रकार वार्ता की।

यह पांचों यात्राएं प्रदेश में 10 हजार किलोमीटर का सफर तय करेंगी। बीजेपी ने निर्धारित किया है एक-एक यात्रा 40-40 विधानसभा क्षेत्र को कवर करेगी। यात्रा के दौरान प्रतिदिन प्रदेश में 5 बड़ी, 5 छोटी सभाएं आयोजित की जाएगी, जबकि 10 नुक्कड़ सभाओं का भी आयोजन किया जाएगा। आयोजित सभाओं को राष्ट्रीय प्रादेशिक और क्षेत्रीय नेताओं द्वारा संबोधित किया जाएगा।

कौन कब कहां से रवाना करेगा रथ
चित्रकूट/मंडला
यात्रा का आगाज 3 सितंबर को चित्रकूट से गृह मंत्री अमित शाह करेंगे, इसके बाद 5 सितम्बर को मंडला में यात्रा को हरी झंडी दिखाएंगे।
श्योपुर
6 सितम्बर को भाजपा के राष्टÑीय अध्यक्ष जेपी नड्डा श्योपुरा में वे ग्वालियर-चंबल की इस यात्रा को रवाना करेंगें।
खंडवा/नीमच
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह 4 सितम्बर को खंडवा से इंदौर सभांग और इसी दिन वे नीमच ने उज्जैन संभाग के लिए रथ यात्रा रवाना करेंगे।

त्रिपुष्कर योग में मिलता है हर काम का 3 गुना लाभ और राज योग
ज्योतषियों के मुताबिक 31 अगस्त से भादो का महीना शुरू होगा। हिंदू धर्म में भादो के महीना का खास महत्व होता है। इसमें अशून्य शयन व्रत भी रखा जाता है। साथ ही त्रिपुष्कर योग भी है। माना जाता है कि इस दौरान हर काम में तीन गुना लाभ और राज योग मिलता है। इस बार 5 सितंबर मंगलवार को दोपहर 3:46 बजे से 6 सितंबर 6:9 बजे तक त्रिपुष्कार योग बन रहा है। 5 सितंबर को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह मंडला से जन आशीर्वाद यात्रा को रवाना करेंगे।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने यात्रा की शुरुआत के लिए पवित्र नगरी चित्रकूट का चुनाव किया है। अमित शाह मध्यप्रदेश चुनाव में लगातार सक्रिय हैं। वे पिछले दिनों में कई बार मध्यप्रदेश आ चुके हैं। इससे पहले उन्होंने भोपाल में मध्यप्रदेश सरकार का रिपोर्ट कार्ड भी जारी किया था।

25 सितंबर को भोपाल में ‘महाकुंभ’ ढट मोदी करेंगे यात्रा का समापन
जन आशीर्वाद यात्राओं के लिए बीजेपी ने 7 रथों को तैयार किया है,  5 रथ यात्रा में शामिल रहेंगे, जबकि दो रथ विपरीत परिस्थिति के लिए तैनात रहेंगे। 2 सितंबर से 24 सितंबर तक निकलने वाली जन आशीर्वाद यात्राएं 22 दिन में 10 हजार किलोमीटर का सफर तय करेंगे।  इन यात्राओं का समापन भोपाल में होगा।

भोपाल के जंबूरी मैदान में महाकुंभ होगा। इस महाकुंभ में सभी यात्राएं शामिल होगी। इस महाकुंभ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी रहेंगे। उनके साथ केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा के कई बड़े नेता शामिल रहेंगे। इसमें लाखों कार्यकर्ता भी शामिल होने के लिए भोपाल आएंगे।  लगभग सभी यात्राएं 21 से 24 सितंबर के बीच राजधानी भोपाल पहुंच जाएंगी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *