September 23, 2024

राहुल द्रविड़ का दावा- मैं 18 महीने पहले बता सकता था कि नंबर 4 और 5 पर कौन खेलेगा, लेकिन…

0

नई दिल्ली

टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने इस बात का दावा किया है कि उन्होंने 18 महीने पहले इस बात का जवाब दे सकता था कि नंबर 4 और नंबर 5 पर हम किसे देख रहे हैं। उन्होंने अब ये भी कहा है कि मिडिल ऑर्डर को लेकर कुछ ज्यादा ही हाइप है, लेकिन ऐसा होना नहीं चाहिए। उन्होंने खिलाड़ियों का चोटिल होना इसका जिम्मेदार ठहराया, क्योंकि इसी साल कई खिलाड़ी चोटिल हुए हैं, जो मध्य क्रम के बल्लेबाज थे।  

श्रेयस अय्यर और केएल राहुल के चोटों के कारण नंबर 4 और नंबर 5 स्थान को लेकर चिंताएं थीं। संजू सैमसन और सूर्यकुमार यादव जैसे खिलाड़ियों को मौके दिए गए, लेकिन वे छाप छोड़ने में नाकाम रहे। राहुल द्रविड़ ने खुलासा किया कि विश्व कप में मिडिल ऑर्डर के लिए टीम मैनेजमेंट हमेशा केएल राहुल, श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत की तिकड़ी को देखता था, जो तीनों ही चोटिल हो गए।

राहुल द्रविड़ ने बेंगलुरु के अलूर में जारी एशिया कप के ट्रेनिंग कैंप के दौरान प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया, "नंबर 4 और नंबर 5 को लेकर बहुत चर्चा की जाती है और ऐसा लगता है कि हमारे पास इस बात पर स्पष्टता नहीं है कि वहां कौन होगा। मैं आपको 18 या 19 महीने पहले बता सकता था कि उम्मीदवार कौन होंगे, हम विश्व कप के लिए नंबर 4 या नंबर 5 स्थान की तलाश कर रहे हैं। यह हमेशा श्रेयस, केएल और ऋषभ के बीच होने वाला था।"

 
हेड कोच द्रविड़ ने आगे कहा कि ये सभी खिलाड़ी एक ही समय पर टीम से बाहर हो गए और ऐसे में स्थिति को ठीक करने में मदद नहीं मिली। उन्होंने कहा, "हमारे मन में कोई संदेह नहीं था कि ये तीनों दौड़ में होंगे। जाहिर है, यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि उस स्थिति में कुछ महीनों के अंतराल में तीनों को चोटें लगीं। ऐसा होने की संभावना क्या है? इसका हिसाब कोई नहीं लगा सकता।"

उन्होंने आगे कहा, "ईमानदारी से कहूं तो एक्सपेरीमेंटेशन शब्द बहुत सुना गया, लेकिन इसके बारे में किसी ने नहीं सोचा। मेरा मतलब है, ऐसा नहीं है कि हम सिर्फ प्रयोग के लिए प्रयोग करते हैं। कभी-कभी ऐसे विशिष्ट कारण होते हैं कि आपको कुछ चीजें क्यों करनी पड़ती हैं।" भारतीय क्रिकेट टीम की निगाहें इस समय एशिया कप 2023 पर हैं, लेकिन सभी के दिमाग में भारत में होने वाला वर्ल्ड कप घूम रहा होगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *