September 23, 2024

थाने से कुछ कदम दूर हत्या कर शव छोड़ा, घर वाले बोले- पत्नी ने प्रेमी संग मिलकर ऐसे किया कांड

0

संभल
संभल के कैलादेवी थाने से चंद कदमों की दूरी पर ग्रामीण की हत्या कर दी गई। वह कुछ दिन पहले ही दिल्ली से लौटा था। उसका शव सोमवार देर रात घर में चारपाई पर पड़ा मिला। ग्रामीण के शरीर पर चोटों के निशान के साथ गला घोंटने के निशान भी मिले हैं। हत्यारे वारदात को अंजाम देने के बाद घर के बाहर ताला लगा गए थे। देर रात परिजन घर पहुंचे और ताला तोड़कर अंदर पहुंचे। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

परिजनों ने मृतक की पत्नी व उसके प्रेमी व साथियों पर हत्या का आरोप लगाया है। पोस्टमार्टम के बाद शव घर पहुंचा, तो हत्यारों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने की मांग को लेकर परिजन व ग्रामीण ट्रैक्टर-ट्रालियों में सवार होकर थाने पहुंच गए। ग्रामीणों ने थाने का घेराव किया, तो पुलिस हरकत में आ गई। ग्रामीणों के आक्रोश को देखते हुए पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया।

थाना क्षेत्र के रोरादीप गांव निवासी 30 वर्षीय विजयपाल सिंह की पत्नी कुसुम पड़ोसी गांव निरयावली निवासी अपने प्रेमी भूरे के साथ घर से भाग गई थी। विजयपाल सिंह ने कैलादेवी पर मकान बना लिया था और वहीं रह रहा था। कुछ दिन पहले विवाद होने पर विजयपाल ने कुसुम और भूरे के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज कराया था। इन दिनों विजयपाल सिंह दिल्ली में रहकर मेहनत मजदूरी कर रहा था। मृतक की मां रामकली ने बताया कि थाना पुलिस ने फोन कर विजयपाल को बुलाया था कि मुकदमे में मंगलवार को कोर्ट में तारीख है। रविवार को दिल्ली से विजयपाल घर पहुंचा।

सोमवार सुबह को कुसुम और थाने के दरोगा ने फोन किया। सोमवार सुबह को घर से निकला विजयपाल वापस नहीं लौटा, तो परिजनों को चिंता हुई। फोन किया लेकिन लगातार घंटी जाने के बाद फोन किसी ने नहीं उठाया। परिवार के लोग कैलादेवी पर बने मकान पर पहुंचे, तो चप्पल गेट पर रखे थे और दरवाजा बंद था। देर रात गांव के अन्य लोग भी मौके पर पहुंच गए। ताला तोड़कर देखा, तो विजयपाल का शव चारपाई पर पड़ा था। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *