September 22, 2024

बागेश्वर धाम के नाम पर 37 हजार की ठगी, श्रद्धालु की शिकायत के बाद जांच में जुटी पुलिस

0

कटनी
कटनी में महिला से ऑनलाइन धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। जिसकी शिकायत महिला ने कटनी पुलिस अधीक्षक अभिजीत कुमार रंजन से की। एसपी ने जांच के लिए साइबर सेल सहित स्थानीय थाना प्रभारी को जिम्मेदारी सौंपी है।

 

पूरा मामला बाबा बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र शास्त्री से जुड़ा हुआ है, जिनके नाम पर रीठी थाना क्षेत्र की ग्राम पंचायत वसुधा निवासी ममता बाई से अज्ञात शख्स द्वारा बाबा बागेश्वर धाम में अर्जी लगवाने से लेकर निराकरण के नाम पर तीन किस्तो में 37 हजार 599 रुपये की ऑनलाइन ठगी की घटना को अंजाम दिया। पीड़ित महिला के मुताबिक मोबाइल नंबर 7728880504 से अज्ञात व्यक्ति ने कॉल करके बोला कि वो बागेश्वर धाम से महाराज बोल रहे हैं। अर्जी धाम में लगवाने के नाम कर पहली किस्त 599 रुपए ऑनलाइन पेमेंट(फोन पे) 7073165336 नंबर पर भेजने की बात कही। श्रद्धा वश महिला ने पैसे डाल दिए, लेकिन ये तो ठगी की पहली कड़ी थी। जिसके बाद आरोपी शख्स ने सुबह पुनः 6 बजे कॉल करके समस्या बताते हुए पूजा अनुष्ठान के नाम पर 25 हजार रुपये डलवाएं। वहीं, अंतिम किस्त धाम में आकर निराकरण के नाम पर महिला से 12 हजार की आखिरी किस्त ले ली।

37599 रुपये भेजने के बाद महिला जब धाम के लिए निकलने लगी तो अज्ञात शख्स ने अपने दोनों नंबर बंद कर लिए। कई बार कॉल करने के बाद महिला समझ गई कि उसके साथ ठगी हो चुकी है, जिसके बाद महिला  लिखित शिकायत लेकर कटनी पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंची और एसपी अभिजीत रंजन से मामला बताते हुए आरोपी पर कड़ी कार्रवाई करने और धोखाधड़ी की राशि वापस दिलाए जाने की मांग की। वहीं पुलिस अधीक्षक ने साइबर सेल और रीठी थाना प्रभारी से जांच करवाने की बात कही है, जिसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed