September 22, 2024

वैशालीनगर सीट में भाजपा नए चेहरे पर लगा सकती हैं दांव

0

दुर्ग-भिलाई

भाजपा द्वारा छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए जिस प्रकार जारी पहली सूची की 21 नामों में अधिकांश नए दावेदारों पर दांव लगाया गया है,माना जा रहा है और भी सीटों पर जहां जीतने योग्य चेहरे हैं पार्टी मैदान में उतार सकती है। सूबे में ऐसे करीब दो दर्जन सीट बताये जा रहे हैं। इसमें एक नाम दुर्ग जिले से वैशालीनगर विधानसभा का भी बताया जा रहा है। यह सीट फिलहाल विधायक  विद्यारतन भसीन के निधन के बाद से रिक्त है। यहां से विश्व हिंदू परिषद के नगर अध्यक्ष राजीव चौबे का नाम तेजी से उभरा है।

आखिर राजीव चौबे ही क्यों कि पृष्ठभूमि भी काफी मजबूत है। छात्र राजनीति में साइंस कालेज दुर्ग से लगातार सक्रिय रहे राजीव चौबे,राज्य की सबसे बड़ी संस्था स्मृति गृह निर्माण सहकारी समिति के वे लगातार चार बार से निर्वाचित अध्यक्ष हैं। 2007 से वे इस कार्यदायित्व का निवर्हन कर रहे हैं। आरएसएस व विश्व हिंदू परिषद की आनुषांगिक ईकाईयो में लगातार सक्रिय कार्य करते रहे हैं। तेज तर्रार वक्ता होने के साथ वीर रस के कवि हैं कट्टर हिंदू वादी छवि है। दिवंगत विधायक विद्यारतन भसीन के दो विधानसभा तथा महापौर के एक चुनाव के निर्वाचन अभिकर्ता व चुनाव संचालन समिति में प्रमुख रूप से जिम्मेदारी निभा चुके हैं। साफ सुथरी छवि के साथ छत्तीसगढि?ा ब्राम्हण परिवार से हैं।

किसी भी गुटीय राजनीति से परहेज करते हैं राजीव चौबे, इसलिए कि पार्टी को सर्वोपरि रखते हुए जो कार्य पार्टी ने दिया है एक सामान्य सदस्य के रूप में पूरा कर दिखाया है। विभिन्न सामाजिक,सांस्कृतिक,खेल व अन्य संगठनों से भी जुड़े हुए हैं।  इसलिए वैशाली नगर विधानसभा की तासीर से पूरी तरह से वाकिफ़ हैं। पबिल्क ओपिनियन के बीच जो आम लोगों के बीच से रूझान आ रहा है जीत योग्य नये चेहरे में भाजपा के लिए वैशाली नगर सीट पर राजीव चौबे वीनिंग कैंडिडेट हो सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed