September 23, 2024

बीजेपी की आज शाम को अहम बैठक, जनआशीर्वाद यात्रा और 39 सीटों पर होगी चर्चा

0

भोपाल

प्रदेश भाजपा की आज शाम को अहम बैठक होने जा रही है। जिसमें मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान,प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा से लेकर प्रदेश भाजपा के सभी बड़े नेता मौजूद रहेंगे। इस बैठक में चुनाव को लेकर पार्टी में अभी तक हुए तमाम निर्णयों, जनआशीर्वाद यात्रा, विधानसभा सम्मेलन, घोषणा-पत्र समिति के काम की जानकारी इस बैठक में रखी जाएगी। साथ ही यह भी माना जा रहा है कि 39 सीटों पर घोषित हुए प्रत्याशी और क्षेत्र में स्थिति को लेकर  रिपोर्ट भी सभी नेताओं के सामने रखी जाएगी।

प्रदेश में तीन सितम्बर में भाजपा की जन आशीर्वाद यात्रा की शुरूआत होने जा रही है। जेपी नड्डा इसकी शुरुआत चित्रकूट से करेंगे। अब शनिवार का दिन ही बीच में हैं। ऐसे में जनआशीर्वाद यात्रा को लेकर अब तक कितनी तैयारी हो गई है। इसे लेकर इस बैठक में व्यापक रूप से चर्चा होगी। इस बार पांच अलग-अलग स्थानों से जनआशीर्वाद यात्राएं निकलना है। अलग-अलग शहरों से शुरू होने वाली यात्राओं को  रवाना करने के लिए भी केंद्र से अलग-अलग नेता प्रदेश में आएंगे। जिनमें जेपी नड्डा के अलावा केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, राजनाथ सिंह, नितिन गड़करी शामिल रहेंगे। जन आशीर्वाद यात्रा की थीम को लेकर भी चर्चा होगी।  इस बार जनआशीर्वाद यात्रा की थीम  फिर इस बार भाजपा की सरकार है।

घोषित प्रत्याशियों की सीटों पर जाएंगे शिवप्रकाश-तोमर
वहीं जिन 39 सीटों पर भाजपा ने प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं। उन पर क्या स्थिति है। इसके लिए केंद्रीय नेतृत्व ने राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री शिवप्रकाश, चुनाव प्रबंधन समिति के संयोजक नरेंद्र सिंह तोमर, राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा और प्रदेश संगठन महामंत्री हितानंद को इन सीटों पर भेजने का तय किया है। इसे लेकर भी इस बैठक में चर्चा होगी।

गुरुवार को पहुंच गए भूपेंद्र-अश्विनी
भाजपा प्रदेश कार्यालय में होने वाली इस बैठक के लिए केंद्रीय मंत्री और मप्र चुनाव प्रभारी भूपेंद्र यादव और सहप्रभारी अश्विनी वैष्णव गुरुवार को ही भोपाल पहुंच गए थे। दोनों ने गुरुवार रात को  पार्टी कार्यालय में सीएम शिवराज सिंह चौहान, प्रदेशाध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा और प्रदेश संगठन महामंत्री हितानंद के साथ अनौपचारिक चर्चा की। केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, ज्योतिरादित्य सिंधिया तथा कैलाश विजयवर्गीय आज को भोपाल पहुंच रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *