September 24, 2024

डुमरी के उपचुनाव में थम गया प्रचार, वोटिंग 5 को

0

डुमरी

डुमरी विधानसभा क्षेत्र में 5 सितंबर को होने वाले उपचुनाव के लिए चल रहा प्रचार अभियान 3 सितंबर की शाम 5 बजे थम गया. झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) की नेता और आईएनडीआईए गठबंधन की संयुक्त उम्मीदवार बेबी देवी के पक्ष में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने  डुमरी में रोड शो किया. इसमें सैकड़ों कारों और बाइकों का काफिला चल रहा था. रोड शो में कई मंत्री और विधायक भी शामिल हुए. डुमरी के कुलगो से रोड शो शुरू हुआ और विधानसभा क्षेत्र के कई इलाकों तक पहुंचा. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन झामुमो का झंडा थामे थे और लोगों का अभिवादन कर रहे थे.

डुमरी उपचुनाव में एनडीए ने की कारपेट बॉम्बिंग

इससे पहले एनडीए की अगुआ भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और आजसू ने दो सितंबर को डुमरी विधानसभा क्षेत्र में कारपेट बॉम्बिंग की थी. झारखंड के तीन पूर्व मुख्यमंत्रियों और पूर्व उपमुख्यमंत्री सुदेश महतो ने एनडीए की उम्मीदवार यशोदा देवी के पक्ष में प्रचार किया. तीन पूर्व मुख्यमंत्रियों में बीजेपी के नेता बाबूलाल मरांडी, अर्जुन मुंडा और रघुवर दास शामिल थे. आजसू सुप्रीमो सुदेश महतो झारखंड के डिप्टी सीएम रह चुके हैं. यशोदा देवी आजसू के टिकट पर चुनाव लड़ रहीं हैं. उन्हें एनडीए ने अपना संयुक्त उम्मीदवार बनाया है.

आज मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने संभाली प्रचार की कमान

बीजेपी की कारपेट बॉम्बिंग के बाद झारखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकारी अध्यक्ष और सूबे के मुखिया हेमंत सोरेन ने खुद कमान संभाली और मंत्रियों एवं विधायकों के साथ रोड शो करके आईएनडीआईए की ताकत दिखाने का प्रयास किया. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन हेलीकॉप्टर से रविवार को गिरिडीह पहुंचे. यहां से वह झारखंड कॉमर्स कॉलेज डुमरी के मैदान में उतरे. फिर कार में बैठकर रोड शो के लिए निकल गए.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *