September 24, 2024

Asia Cup के कोलंबो में होने वाले मुकाबले इस स्टेडियम में होंगे शिफ्ट! जानिए वजह

0

कोलंबो

एशिया कप 2023 से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. बीच टूर्नामेंट में एशियन क्रिकेट काउंसिल (ACC) एक बड़ा फैसला ले सकता है. वो श्रीलंका के कोलंबो में होने वाले सुपर-4 स्टेज के सभी मुकाबलों को पल्लेकेल में शिफ्ट कर सकता है.

मैचों को शिफ्ट करने के लिए दांबुला वेन्यू पर भी विचार किया जा रहा है. मगर पल्लेकेल में शिफ्ट होने की संभावना ज्यादा बताई जा रही है. बता दें कि कोलंबो में इस समय काफी तेज बारिश हो रही है. मौसम विभाग के मुताबिक, अगले कुछ दिनों तक यहां लगातार बारिश होगी. यही कारण है कि एसीसी ने कोलंबो के सारे मुकाबले शिफ्ट करने का फैसला किया है.

फाइनल समेत सुपर-4 के सभी मैच कोलंबो में होने हैं

बता दें कि इस बार एशिया कप हाइब्रिड मॉडल के तहत वनडे फॉर्मेट में खेला जा रहा है. इसके तहत मेजबान पाकिस्तान में 4 मैच होने हैं. जबकि फाइनल समेत 9 मुकाबले श्रीलंका में खेले जाएंगे.

अब तक ग्रुप स्टेज में 4 मुकाबले हुए हैं. अभी इस राउंड में 2 मैच और होने हैं. ग्रुप स्टेज का कोई भी मुकाबला श्रीलंका की राजधानी कोलंबो में नहीं खेला जाना है. जबकि फाइनल समेत सुपर-4 स्टेज के सभी मुकाबले कोलंबो में ही खेले जाने हैं.

मगर श्रीलंका की राजधानी में बारिश रुकने का नाम नहीं ले रही है. बारिश के कारण मैचों के धुलने की आशंका काफी ज्यादा है. इसी के मद्देनजर एसीसी सुपर-4 के सभी मैच कोलंबो से पल्लेकेल या दांबुला में शिफ्ट कर सकता है. फाइनल मुकाबला 17 सितंबर को होगा.

भारत-पाकिस्तान मैच भी बारिश की भेंट चढ़ा

इस समय श्रीलंका के पल्लेकेल में भी बारिश का कहर जारी है. एशिया कप 2023 में भारत और पाकिस्तान के बीच शनिवार (2 सितंबर) को महामुकाबला खेला गया. मगर पल्लेकेल स्टेडियम में हुआ यह मैच बारिश की भेंट चढ़ गया. तेज बारिश के कारण यह मैच रद्द हो गया.

मैच में भारतीय टीम ही बैटिंग कर सकी थी. मैच में टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए भारतीय टीम की शुरुआत खराब रही, पर टीम ने 266 रन बना दिए थे.

ईशान ने 81 गेंदों पर 82 रनों की पारी खेली. जबकि तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर पंड्या ने 90 गेंदों पर 87 रन बनाए. इसके बाद इतनी तेज बारिश आई कि पाकिस्तान टीम बैटिंग नहीं कर सकी और मैच रद्द करना पड़ गया.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *