September 24, 2024

पल्लीकेले में विराट कोहली का बैटिंग रिकॉर्ड नहीं है अच्छा, 4 मैचों का कुल स्कोर है 34 रन

0

पल्लीकेले

एशिया कप में टीम इंडिया आज अपने दूसरे मुकाबले में नेपाल से भिड़ेगी। भारत का पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ था, जो बारिश में धुल गया। आज का मैच भी पल्लीकेले में खेला जाएगा। भारत का पहला मुकाबला भी इस मैदान पर हुआ था। ऐसे में आज फिर मौसम टीम इंडिया का विलेन बन सकता है, लेकिन उससे पहले विराट कोहली का इस मैदान पर एक रिकॉर्ड भी भारतीय टीम की परेशानी बढ़ा रहा है। दरअसल, कोहली का इस मैदान पर बैटिंग रिकॉर्ड बहुत खराब है।

पल्लीकेले में कोहली के बल्ले से नहीं निकले रन

विराट कोहली ने इस ग्राउंड पर 4 वनडे मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने सिर्फ 34 रन बनाए। 23 उनका सर्वाधिक स्कोर है। पिछले मुकाबले में पाकिस्तान के खिलाफ विराट कोहली 4 रन पर आउट हो गए थे। विराट ने पल्लीकेले में पहला वनडे अगस्त 2012 में श्रीलंका के खिलाफ खेला था। उस मैच में विराट 23 रन बनाकर आउट हुए थे। उसके बाद कोहली ने 24 अगस्त 2017 को दूसरा और 27 अगस्त 2017 को तीसरा वनडे खेला। इसमें कोहली 4 और 3 रन ही बना पाए। इन 4 मैचों में विराट कोहली 2 बार बोल्ड हुए हैं और 1-1 बार एल्बीडब्ल्यू और कैच आउट हुए हैं।

टेस्ट और टी20 के नंबर भी नहीं खास

वनडे के अलावा विराट कोहली का इस मैदान पर टी20 और टेस्ट का भी रिकॉर्ड अच्छा नहीं है। कोहली ने इस ग्राउंड पर सिर्फ एक टेस्ट मैच खेला है, जिसमें उन्होंने 42 रन बनाए थे। वहीं इस ग्राउंड पर एकमात्र टी20 मुकाबले में विराट कोहली ने 68 रन की पारी खेली है। ऐसे में विराट कोहली के यह आंकड़े बताते हैं कि पल्लीकेले में अभी तक उनके बल्ले से कोई बड़ी पारी नहीं आई है। नेपाल के खिलाफ मैच में विराट कोहली इन आंकड़ों को जरूर बदलना चाहेंगे।

विराट कोहली का श्रीलंका में बैटिंग रिकॉर्ड कैसा है?

टीम इंडिया की रन मशीन विराट कोहली का ओवरऑल श्रीलंका में रिकॉर्ड बहुत शानदार है। कोहली ने श्रीलंका में 7 वनडे मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 55.83 की शानदार औसत से 335 रन बनाए हैं। कोहली का श्रीलंका में सर्वोच्च स्कोर 82 रन है। यानि कि विराटी ने श्रीलंकाई सरजमीं पर कोई शतक नहीं लगाया है। कोहली के पास आज अच्छा मौका होगा कि वह श्रीलंका में पहली सेंचुरी लगाएं।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *