September 24, 2024

पीड़िता के घर धमकी देने पहुंच गया छेड़छाड़ का आरोपी, कहा- पुलिस ने ही दिया है एड्रेस

0

नई दिल्ली
महिला सुरक्षा से जुड़ा एक हैरान करने वाला मामला महाराष्ट्र से सामने आया है। यहां करीब सालभर पहले छेड़छाड़ का शिकार हुई महिला के घर पर आरोपी आ धमका। इतना ही नहीं खबर है कि उसने शिकायत वापस लेने की भी धमकी दी और दावा किया कि महिला के घर का पता पुलिस ने ही दिया है। महिला ने पुलिस पर भी हीलाहवाली के आरोप लगाए हैं।

ताजा मामला
रिपोर्ट के अनुसार, छेड़छाड़ का आरोपी पीड़ित महिला के घर पहुंच गया। जब उससे पूछा गया कि पता कहां से मिला? तो उसने जवाब दिया कि 'पुलिस ने उसे दिया है।' साथ ही वह लगातार शिकायत वापस लेने की मांग करता रहा। इधर, रेलवे पुलिस ने जानकारी साझा करने की बात से इनकार कर दिया है। हालांकि, पुलिस का कहना है कि कानून के मुताबिक, आरोपपत्र की कॉपी दी जाती है। उन्होंने आशंका जताई कि इस कॉपी के जरिए ही पीड़िता का पता हासिल किया हो।

रविवार सुबह जब आरोपी महिला के घर पहुंच, तब सभी सो रहे थे। रिपोर्ट के मुताबिक, महिला की मां ने दो-तीन बार पते के बारे में पूछा, तो हर बार उसने जवाब दिया कि पुलिस से मिला है। इस दौरान वह लगातार महिला का नाम चिल्लाता रहा और हंगामा करता रहा। नौबत यहां तक आ गई कि महिला के बुजुर्ग पिता को आरोपी से कहना पड़ा कि वे शिकायत वापस ले लेंगे।

महिला ने इस पूरी घटना की जानकारी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'X' पर भी साझा की है। उन्होंने बताया कि आरोपी बेघर है और ऐसा नहीं लगता कि दस्तावेज पढ़ सकता है या पता हासिल करने के लिए इंटरनेट का इस्तेमाल कर सकता है।

क्या था मामला
घटना 21 सितंबर 2022 की है। तब महिला लोक ट्रेन के महिला कोच में अंधेरी से जोगेश्वरी के बीच यात्रा कर रही थी। ट्रेन में आरोपी ने उन्हें आपत्तिजनक तरीके से छुआ। रिपोर्ट के मुताबिक, जब वह शिकायत करने के लिए अंधेरी जीआरपी चौकी पहुंचीं, तो एक अधिकारी ने सवाल किया कि उन्होंने आरोपी को पीटा क्यों नहीं। साथ ही एक महिला अधिकारी ने सवाल किया कि आरोपी कहीं बॉयफ्रेंड तो नहीं था।

महिला ने ये आरोप भी लगाए हैं कि जीआरपी की तरफ से कभी भी आरोपपत्र और जमानत के संबंध में जानकारी नहीं दी गई है। साथ ही उन्होंने पुलिस पर इस मामले में लापरवाही बरतने के भी आरोप लगाए।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *