September 24, 2024

Asia Cup 2023 Super-4 Schedule: एशिया कप सुपर-4 में इंडिया का पहला मुकाबला पाकिस्तान से, यहां देखें पूरा शेड्यूल

0

नई दिल्ली
रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम इंडिया ने सोमवार रात नेपाल के खिलाफ 10 विकेट से बड़ी जीत दर्ज कर सुपर-4 में प्रवेश कर लिया है। भारत के लिए अभी तक यह टूर्नामेंट कुछ खास नहीं रहा है। टीम इंडिया का पहला मुकाबला पाकिस्तान के खिलाफ था जहां बारिश ने दोनों टीमों की उम्मीदों पर पानी फेरा, वहीं कल यानी 4 सितंबर को नेपाल के खिलाफ मुकाबले में भी बारिश की खलल रही। DLS के चलते भारत को जीत के लिए 143 रनों का लक्ष्य मिला था जिसे टीम इंडिया ने कप्तान रोहित शर्मा और शुभमन गिल के अर्धशतकों की मदद से बिना कोई विकेट हासिल कर लिया है। एशिया कप 2023 में अब टीम इंडिया का पहला मुकाबला पाकिस्तान से होने वाला है। आइए एशिया कप सुपर-4 के शेड्यूल पर एक नजर डालते हैं-

एशिया कप 2023 सुपर-4 में भारत और पाकिस्तान के अलावा बांग्लादेश की टीम पहुंचने में कामयाब रही है। चौथी टीम का फैसला आज यानी 5 सितंबर को श्रीलंका वर्सेस अफगानिस्तान मुकाबले से होगा। टीम इंडिया सुपर-4 में अपने अभियान का आगाज चिर-प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के खिलाफ 10 सितंबर को करेगी। फैंस और खिलाड़ी दोनों उम्मीद करेंगे कि यह मैच पूरा हो। तय कार्यक्रम के अनुसार यह मुकाबला कोलंबो के आर.प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जाना है। मगर वहां फिलहाल बारिश के पूर्वानुमान, इस वजह से कहा जा रहा है कि श्रीलंका में होने वाले सुपर-4 के सभी मुकाबलों को कोलंबो से हंबनटोटा में शिफ्ट किया जा सकता है।

पाकिस्तान के खिलाफ 10 सितंबर को होने वाले मुकाबले के बाद भारत ग्रुप-बी के अन्य दो टीमों के खिलाफ मुकाबला खेलेगी। 12 सितंबर को टीम इंडिया का सामना ग्रुप-बी के टॉप पर रहने वाली टीम से होगा। यह टीम श्रीलंका या अफगानिस्तान में से कोई हो सकती है। वहीं सुपर-4 में भारत का आखिरी मैच 15 सितंबर को ग्रुप-बी के दूसरे पायदान पर रहने वाली बांग्लादेश से होगा। एशिया कप 2023 के फाइनल में पहुंचने के लिए भारत को कम से कम 2 मैच जीतने होंगे, वहीं अगर टीम इंडिया तीनों मैच जीतने में कामयाब रहती है तो वह आसानी से फाइनल में प्रवेश कर जाएगी, नहीं तो मामला नेट रन रेट पर फंस सकता है।

इंडिया एशिया कप 2023 सुपर-4 शेड्यूल

10 सितंबर- इंडिया वर्सेस पाकिस्तान

12 सितंबर- इंडिया वर्सेस बी1

15 सितंबर- इंडिया वर्सेस बी2

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed