September 24, 2024

इंडिया वर्सेस नेपाल मैच के बाद विपक्षी टीम के ड्रेसिंग रूम में पहुंचे विराट कोहली, बन गया नेपाली खिलाड़ियों का दिन

0

नई दिल्ली

रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम इंडिया ने सोमवार रात एशिया कप 2023 में अपना दूसरा मुकाबला नेपाल के खिलाफ खेला। इस मैच में भले ही भारत की जीत हुई हो, मगर दिल नेपाली खिलाड़ी जीत ले गए। नेपाल के बल्लेबाजों ने पहले शानदार बल्लेबाजी करते हुए 230 रन बोर्ड पर लगाए, इसके बाद शुरुआत में गेंदबाजी में भी धार दिखाई। हालांकि बारिश होने की वजह से वह मैच में पिछड़ गए और टीम इंडिया ने DLS की मदद से 10 विकेट से जीत दर्ज की। नेपाल के खिलाड़ियों के इस हार के बाद कंधे झुके हुए थे, मगर किंग कोहली ने उनके ड्रेसिंग रूम में जाकर मनोबल बढ़ाया। सोशल मीडिया पर इस घटना की काफी तस्वीरें वायरल हो रही है।

किंग कोहली इंडिया वर्सेस नेपाल मुकाबले के बाद विपक्षी टीम के ड्रेसिंग रूम में गए और वहां युवा खिलाड़ियों से बातचीत की। इस दौरान उन्होंने नेपाल के खिलाड़ियों के साथ फोटो खिंचवाई और ऑटोग्राफ भी दिए। कई नेपाली खिलाड़ी विराट को अपना आइडल मानते हैं।

बात मुकाबले की करें तो, बारिश से प्रभावित इस मैच में टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया था। कैंडी के पल्लेकेले स्टेडियम में खेले गए इस मैच में नेपाल की टीम 48.2 ओवर में 230 रन बनाकर सिमट गई। नेपाल की ओर से सर्वाधिक रन आसिफ शेख (58) ने बनाए। सोमपाल काम ने 48 और ओपनर कुशल भुर्तेल ने 38 रन का योगदान दिया। दीपेंद्र सिंह ऐरी ने 28 और गुलशन झा ने 23 रन की पारी खेली। भारत के लिए रविंद्र जडेजा और मोहम्मद सिराज ने तीन-तीन विकेट चटकाए। शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी और हार्दिक पांड्या ने एक-एक शिकार किया।

इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी तो 2.1 ओवर का खेल होने के बाद बारिश आ गई और करीब दो घंटे तक खेल रुका रहा। इसके बाद, अंपायर्स ने निरीक्षण किया और भारत को संशोधित लक्ष्य दिया गया।

भारत को 23 ओवर में 145 रन का संशोधित लक्ष्य मिला, जो उसने 21.1 ओवर में बिना कोई विकेट गंवाए हासिल कर लिया। रोहित ने 59 गेंदों में 6 चौकों और 5 छक्कों की बदौलत 75 रन बनाए। शुभमन गिल ने 62 गेंदों में 67 रन जोड़े। उन्होंने 8 चौके और एक छक्का लगाया। यह इंटरनेशनल क्रिकेट में पहला मौका था जब इंडियन टीम नेपाल से भिड़ी थी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *