October 1, 2024

ड्रग्‍स की दुन‍िया का बेताज बादशाह लालो आया पुल‍िस के कब्‍जे में

0

देवघर
लालो म‍ियां ग‍िरफ्तार हो गए है। ड्रग्‍स की दुन‍िया के बेताज बादशाह। जामताड़ा जिले के करमाटाड़ बस्ती न‍िवासी। देवघर स्‍थ‍ित मोहनपुर थाना की पुल‍िस ने ब्राउन सुगर व‍िक्रेता को धरदबोचा है। उसके पास से 35 ग्राम ब्राउन सुगर बरामद किया गया है। जिसकी कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में लगभग डेढ़ लाख रुपये आंकी जा रही है। बंगाल, झारखंड में लालो का मुख्य केंद्र है। बताया जाता है कि लालो मियां कोलकाता से ड्रग की खरीदारी करता है। जिसे लाकर देवघर-मधुपुर सहित आसपास इलाके में बिक्री करता है।

पूर्व में मोहनपुर थाना की पुलिस ने ड्रग गिरोह के चार सदस्यों को गिरफ्तार किया था। पकड़े गए चारों सदस्यों ने पुलिस को बताया था कि मादक पदार्थों की खरीदारी लालो मियां से करते है। तब से पुलिस को लालो की तलाश थी। गुरुवार सुबह मोहनपुर थाना प्रभारी प्रेम प्रदीप को सूचना मिली थी कि लालो मोहनपुर थाना क्षेत्र के कुरैवा गांव में चरस की बिक्री करने पहुंचा है। सूचना के आधार पर उसे गिरफ्तार किया गया। लालो पूर्व में जामताड़ा में ट्रेन में हुई लूटकांड में शामिल था। इस मामले में उसे सात साल की सजा भी हुई थी। अभी को कोर्ट से अपील पर बाहर है।

साइबर गिरोह के 14 ठग गिरफ्तार
साइबर थाना की पुलिस ने साइबर ठगी मामले में 14 ठगों को गिरफ्तार किया है। इन सभी साइबर ठगों को पथरहड्डा ओपी क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया है। इन सभी साइबर ठगों के पास से 15 मोबाइल फोन व 23 सीम कार्ड बरामद किया गया है। गिरफ्तारी के बाद हुई पूछताछ में गिरफ्तार सभी साइबर ठगों ने अपनी संलिप्तता स्वीकार कर लिया है।

साइबर सेल के डीएसपी सुमित प्रसाद ने बताया कि गिरफ्तार साइबर ठगों लोगों को फोन पर मैसेज, कैश बैक संबंधित आकर्षक आफर भेजते है। इन मैसेज के माध्यम से लोगों को झांसे में अपना शिकार बनाते है। इसके अलावा लाटरी का लालच देकर भी लोगों को अपना शिकार बनाते है। गिरफ्तार ठगों के पास से बरामद मोबाइल फोन को खंगाला जा रहा है। मामले से जुड़ी कई अहम जानकारी मिलने की उम्मीद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *