September 24, 2024

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन आज आएंगे भारत, व्हाइट हाउस ने बताया पूरा शेड्यूल

0

वॉशिंगटन
अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन के कोरोना वायरस से संक्रमित नहीं होने की पुष्टि हुई है और वह जी20 शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए आज  बृहस्पतिवार को भारत जाएंगे तथा इस दौरान वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ द्विपक्षीय बैठक करेंगे। अमेरिका के राष्ट्रपति के आधिकारिक आवास एवं कार्यालय व्हाइट हाउस ने यह जानकारी दी।

इस घोषणा से एक दिन पहले सोमवार को अमेरिका की प्रथम महिला कोरोना वायरस से संक्रमित पाई गई थीं। इसके बाद बाइडेन की भी जांच की गई थी। जांच रिपोर्ट में उनके संक्रमित नहीं होने की पुष्टि हुई।

अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जेक सुलिवन ने व्हाइट हाउस में एक संवाददाता सम्मेलन में बताया कि अमेरिकी राष्ट्रपति जी20 शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए आज बृहस्पतिवार को भारत जाएंगे। उन्होंने बताया कि बाइडेन प्रधानमंत्री मोदी के साथ द्विपक्षीय बैठक करेंगे। उन्होंने बताया कि बाइडेन शनिवार और रविवार को जी20 शिखर सम्मेलन के आधिकारिक सत्र में भाग लेंगे।

और क्या कुछ बोले जेक सुलिवन?
जेक सुलिवन ने कहा, ''जैसा कि राष्ट्रपति जी20 में जा रहे हैं, वह उभरते बाजार भागीदारों के साथ मिलकर बड़ी चीजों के लिए काम करने के लिए प्रतिबद्ध हैं, हमारा मानना है कि दुनिया इस सप्ताह के अंत में नई दिल्ली में यही देखेगी।'' उन्होंने कहा, ''अमेरिका की जी20 के प्रति प्रतिबद्धता कम नहीं हुई है और हमें उम्मीद है कि यह जी-20 शिखर सम्मेलन दिखाएगा कि दुनिया की प्रमुख अर्थव्यवस्थाएं चुनौतीपूर्ण समय में भी मिलकर काम कर सकती हैं। इसलिए हम दिल्ली जा रहे हैं।''

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *