September 25, 2024

हारिस रऊफ ने की वकार यूनिस की बराबरी, वनडे में ऐसा करने वाले तीसरे सबसे तेज गेंदबाज बने

0

नई दिल्ली
 पाकिस्तान के स्टार तेज गेंदबाज हारिस रऊफ ने एक नया रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। वह देश के लिए सबसे तेज 50 वनडे विकेट लेने वाले तीसरे गेंदबाज बन गए हैं और इस मामले में उन्होंने वकार यूनिस की बराबरी कर ली है। उन्होंने यह उपलब्धि बुधवार 6 सितंबर को गद्दाफी स्टेडियम में एशिया कप में बांग्लादेश के खिलाफ पाकिस्तान के सुपर 4 मुकाबले के दौरान हासिल की।

रऊफ ने 145 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से स्टंप की गिल्लियां उखाड़ दीं और बांग्लादेश के युवा बल्लेबाज तौहीद हृदोय को दो रन के मामूली स्कोर पर पवेलियन वापस भेजा। स्पीडस्टर ने 27 मैचों में वनडे प्रारूप में 50 विकेट की उपलब्धि हासिल की जिससे उन्होंने पूर्व तेज गेंदबाज वकार यूनिस के साथ तीसरा स्थान साझा किया गया।

पाकिस्तान के हसन अली के नाम देश के लिए सबसे तेज 50 वनडे विकेट लेने का रिकॉर्ड है उन्होंने 24 मैचों में यह उपलब्धि हासिल की है। इस बीच स्टार तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी 25 मैचों में 50 विकेट के आंकड़े तक पहुंचे और दूसरे स्थान पर हैं।

मैच की बात करें तो पाकिस्तान ने टॉस हारकर पहले गेंदबाजी करते हुए बांग्लादेश के बल्लेबाजों को आसानी से रन बनाने नहीं दिए। हारिस रऊफ और नसीम शाह ने पाकिस्तान के आक्रमण का नेतृत्व किया और क्रमशः 4/19 और 3/34 के उत्कृष्ट आंकड़े के साथ समापन करते हुए बांग्लादेश को 38.4 ओवर में 193 रन पर ढेर कर दिया। हालांकि इस दौरान बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन ने 57 गेंदों में 53 रन और विकेटकीपर-बल्लेबाज मुश्फिकुर रहीम ने 64 रन की पारी खेली। लक्ष्य का पीछा करने उतरी मेजबान टीम ने ठोस शुरुआत की। इमाम-उल-हक और मोहम्मद रिजवान ने बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया और बाबर आजम की अगुवाई वाली टीम ने 39.3 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *