September 25, 2024

सुपर 4 में पाकिस्तान का शानदार आगाज, रविवार को होगा भारत का पहला मैच

0

नई दिल्ली
एशिया कप 2023 के सुपर 4 चरण में पाकिस्तान ने जीत के साथ आगाज किया है। पाकिस्तान ने बुधवार को एशिया कप के सुपर चार चरण के पहले मुकाबले में बांग्लादेश के खिलाफ सात विकेट से आसान जीत हासिल की। इस जीत के साथ पााकिस्तान ने फाइनल की तरफ अपने कदम बढ़ा दिए हैं। पाकिस्तान को अपने अगले मुकाबले भारत और श्रीलंका से खेलने हैं। पाकिस्तान ने गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन के बाद 194 रनों के मामूली लक्ष्य को 10.3 ओवर शेष रहते हासिल कर लिया। इस जीत के साथ पाकिस्तान ने दो अंक अर्जित किए।

एशिया कप 2023 सुपर 4 चरण में ग्रुप ए से भारत और पाकिस्तान ने, जबकि ग्रुप बी से बांग्लादेश और श्रीलंका ने दूसरे राउंड में क्वालीफाई किया है। सुपर 4 के पहले ही मुकाबले में बांग्लादेश की टीम चारों खाने चित हो गई है। टूर्नामेंट में बने रहने के लिए उसे अपने बचे हुए दोनों मुकाबले जीतने होंगे, जोकि भारत और श्रीलंका से होने हैं।

हाइब्रिड मॉडल पर खेले जा रहे एशिया कप के बचे हुए मुकाबले अब कोलंबो में खेले जाएंगे। पाकिस्तान में एशिया कप 2023 के चार मुकाबले खेले जाने थे और पाकिस्तान ने लाहौर में खेले गए अंतिम मैच में बांग्लादेश को 7 विकेट से हराया। टूर्नामेंट में 6 मुकाबले बचे हुए हैं और ये सब मैच कोलंबो के आर.प्रेमदासा स्टेडियम में खेले जाएंगे।

भारतीय टीम सुपर 4 में अपना पहला मुकाबला रविवार (10 सितंबर) को पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगी। लीग स्टेज में भारत के दोनों मुकाबलों पर बारिश ने बाधा डाली थी और वेदर रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान के खिलाफ आगामी मुकाबले के दौरान भी बारिश होने के आसार हैं, ऐसे में भारत के लिए टूर्नामेंट में बने रहना मुश्किल हो जाएगा। क्योंकि बारिश के कारण अगर मैच नहीं हो सका तो दोनों टीमों को 1-1 अंक मिल जाएंगे। इससे पाकिस्तान को फायदा होगा लेकिन भारत के लिए मुश्किलें बढ़ जाएंगी। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed