September 25, 2024

दिल्ली में अगले 3 दिन बहुत काम आने वाला है यह नंबर; हर सवाल और संकट होगा दूर

0

नई दिल्ली

दिल्ली में 9 और 10 सितंबर को होने जा रहे जी20 सम्मेलन की वजह से आज से ही राजधानी में कई तरह के प्रतिबंध लागू किए गए हैं। आज से दिल्ली के सभी स्कूल और कॉलेज बंद हैं। जरूरी सेवाओं को छोड़कर राज्य और केंद्र सरकार के अन्य सभी सरकारी दफ्तरों को बंद रखा गया है। अधिकतर निजी दफ्तर शुक्रवार को 'वर्क फ्रॉर्म होम' मोड में काम करेंगे तो नई दिल्ली क्षेत्र में मौजूद दफ्तरों को बंद रखा गया है। नई दिल्ली में सभी तरह की व्यावसायिक गतिविधियों पर तीन दिन तक रोक है।

जरूरी सेवाओं को छूट
नई दिल्ली क्षेत्र में भी जरूरी सेवाओं और वस्तुओं की आपूर्ति पहले की तरह सुचारू रूप से चलेगी। रेलवे स्टेशन, एयरपोर्ट आने-जाने की छूट है। यदि आपको डॉक्टर के पास जाना है या दवा लेने जाना चाहते हैं तो इसके लिए कोई रोक-टोक नहीं है। पुलिस को यदि जरूरी लगता है तो मरीजों के लिए ग्रीन कॉरिडोर भी बनाया जा सकता है।

मेट्रो, कैब उपलब्ध
पूरी दिल्ली में मेट्रो सेवा जारी रहेगी। हालांकि, सुप्रीम कोर्ट मेट्रो स्टेशन को बंद किया गया है। लेकिन अन्य सभी स्टेशन खुले रहेंगे। जरूरत पड़ने पर कुछ मेट्रो स्टेशन के गेट को कुछ देर के लिए बंद रखा जा सकता है। इसके अलावा कैब और ऑटो भी चलते रहेंगे। नई दिल्ली क्षेत्र के अलावा दिल्ली के दूसरे हिस्सों में आप सामान्य रूप से आवाजाही कर सकते हैं।

यहां बस सेवा समाप्त होगी
आईएसबीटी कश्मीरी गेट, आईएसबीटी सराय काले खां, आश्रम चौक, मूलचंद फ्लाईओवर, विवेकानंद मार्ग (क्षेत्रीय पासपोर्ट कार्यालय), एम्स, आरटीआर फ्लाईओवर के नीचे, मायापुरी चौक, पंजाबी बाग चौक, आजादपुर चौक। रजोकरी बॉर्डर से किसी भी बस को दिल्ली में प्रवेश नहीं दिया जाएगा। यह बसें इफको चौक से महरौली होते हुए दिल्ली आ सकेंगे।

किसी भी जानकारी के लिए सहायता लें
रियल टाइम ट्रैफिक अपडेट के बारे में अधिक जानकारी के लिए G-20 ट्रैफिक वर्चुअल हेल्पडेस्क https//traffic.delhipolice.gov.in/dtpg20info, दिल्ली यातायात पुलिस की वेबसाइट https//traffic.delhipolice.gov.in, फेसबुक पेज https//www.facebook.com/dtptraffic, ट्विटर हैंडल https//twitter.com/dtptraffic, इंस्टाग्राम पेज https//www.instagram.com/dtptraffic, व्हाट्सऐप नंबर 8750871493, और हेल्पलाइन नंबर 1095/011-25844444, दिल्ली पुलिस की आधिकारिक वेबसाइट – https//delhipolice.gov.in आदि का प्रयोग किया जा सकता है। सटीक वैकल्पिक मार्गों के लिए कृपया Mapples- MapmyIndia App डाउनलोड कर सकते हैं। ट्रैफिक पुलिस द्वारा चलाई जा रही हेल्पलाइन नंबर 6828400604 और 112 पर कॉल कर लोग मदद ले सकेंगे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed