September 25, 2024

प्रदेश कांग्रेस प्रभारी अविनाश पांडेय बोले- 2024 में राहुल गांधी के नेतृत्व में बनेगी केंद्र में सरकार

0

रांची

प्रदेश कांग्रेस प्रभारी अविनाश पांडेय ने कहा कि देश के विघटन के लिए आज कुछ ताकतें लगी हुई हैं. लेकिन इन ताकतों के मंसूबे को हमें खत्म करना है. हमें देश में नफरत के बाजार को बंद करवाना है. श्री पांडेय गुरुवार को भारत जोड़ो यात्रा की पहली वर्षगांठ पर प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा आयोजित कार्यक्रम में बोल रहे थे. कार्यक्रम बिरसा समाधि स्थल पर किया गया. श्री पांडेय ने कहा कि हमें शपथ लेना होगा कि वर्ष 2024 में हम नफरत के इस बाजार को बंद करवाकर राहुल गांधी के नेतृत्व में केंद्र में सरकार बनायेंगे.

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने कहा कि आज लोग हमसे यह सवाल करते हैं कि भारत जोड़ो यात्रा का क्या असर हुआ. ऐसे लोगों से मैं कहना चाहता हूं कि इस यात्रा का यह असर हुआ है कि देश के कुछ लोग आज रात-दिन भारत-भारत जपने को विवश हैं. सारे कार्यकर्ता पहली वर्षगांठ पर यह शपथ लें कि हम 24 घंटे दूसरों की मदद के लिए तैयार रहेंगे. पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोधकांत सहाय ने कहा कि एक बेइमान ने मदारी का वेश धारण कर देश पर कब्जा कर लिया.

आज इस मदारी के कारण मणिपुर राज्य पूरा बर्बाद हो गया. लेकिन इस मदारी के मुंह से एक आवाज नहीं निकली. आज इसका मनोबल इतना बढ़ गया है कि यह पैसे की कमी का हवाला देकर वन नेशन-वन इलेक्शन कराना चाह रहा है और खुद 16000 करोड़ के जहाज पर चलता है. कार्यकारी अध्यक्ष शहजादा अनवर ने कहा कि 2014 के बाद देश में नफरत का माहौल बढ़ गया था. लेकिन भारत जोड़ो यात्रा के कारण आज देश सही हाथों में है. विधायक राजेश कच्छप ने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा के माध्यम से राहुल गांधी ने जो बिगुल फूंका.

उससे केवल कांग्रेसजन ही नहीं बल्कि पूरे देश के युवा जाग चुके हैं. विधायक शिल्पी नेहा तिर्की ने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा से हमारा अस्तित्व वापस आया है. आज इस यात्रा के कारण भाजपाइयों को नींद नहीं आ रहा है. इससे पहले शहीद स्मारक से बिरसा समाधि स्थल तक की पदयात्रा में कृषि मंत्री बादल पत्रलेख, अजयनाथ शाहदेव, राकेश किरण महतो, कुमार राजा, प्रदीप तुलस्यान, चंचल चटर्जी, रवींद्र सिंह, राजीव रंजन प्रसाद सहित कई कांग्रेस कार्यकर्ता उपस्थित थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed