September 26, 2024

प्रदेश में कांग्रेस जन आक्रोश यात्रा निकलेगी , राहुल और प्रियंका गांधी भी होंगे शामिल

0

भोपाल

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में विधानसभा चुनाव के लिए अब 100 दिन से भी कम समय बचा हुआ हैं. यहां सत्ता की लड़ाई मुख्य रूप से कांग्रेस (Congress) और बीजेपी (BJP) के बीच है. दोनों ही पार्टियों मतदाताओं को लुभाने में कोई कसर नहीं छोड़ रही हैं. सत्तारूढ़ बीजेपी अपनी योजनाओं के दम पर जनता का आशीर्वाद लेने सड़कों पर निकल पड़ी है. वहीं, विपक्षी कांग्रेस शिवराज सरकार की नाकामियों को लेकर जन आक्रोश यात्रा (Jan Aakrosh Yatra) निकालने जा रही है. कांग्रेस की जन आक्रोश यात्रा बीजेपी की जन आशीर्वाद यात्रा (Jan Ashirwad Yatra) के मुकाबले 19 सीटों को ज्यादा कवर करेगी.

इन यात्राओं में कांग्रेस के टॉप लीडर राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) भी शामिल होंगी. मध्य प्रदेश में चुनावी यात्राओं का मौसम शुरू हो चुका है. इसकी शुरुआत सत्तारूढ़ बीजेपी ने अपनी जन आशीर्वाद यात्रा से की है. राज्य भर में पार्टी पांच अलग-अलग यात्राओं के माध्यम से जनता का आशीर्वाद लेने सड़कों की खाक छान रही है. अब इसका जवाब देने के लिए कांग्रेस ने भी जन अक्रोश यात्रा निकालने का फैसला किया है. कांग्रेस की जन आक्रोश यात्रा सूबे की सभी 230 विधानसभा सीटों से गुजरेगी. इसमें पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के साथ राहुल गांधी और प्रियंका गांधी भी शामिल होंगी.

15 या 17 सितंबर से होगी यात्रा की शुरुआत
पार्टी सूत्रों के मुताबिक 15 या 17 सितंबर से यात्रा की शुरुआत होगी. शनिवार को पार्टी इसका पूरा प्रोग्राम फाइनल करेगी. प्रदेश कांग्रेस मीडिया विभाग के अध्यक्ष केके मिश्रा के मुताबिक पार्टी की जन आक्रोश यात्रा के दौरान प्रदेश की सभी विधानसभा सीटों को कवर किया जाएगा. इन यात्राओं के दौरान भर्ती परीक्षाओं में हुई धांधली, महाकाल लोक में सप्तऋषियों की मूर्तियां खंडित होने जैसे मामलों से बीजेपी सरकार के भ्रष्टाचार को उजागर किया जाएगा. मिश्रा ने बताया कि निमाड़-मालवा, मध्य भारत, महाकौशल, बुंदेलखंड, ग्वालियर-चंबल और विंध्य इलाके में निकाली जाने वाली यात्राओं में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, सांसद राहुल गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी भी शामिल होंगे.

बीजेपी निकाल रही जन आशीर्वाद यात्राएं
दरअसल, मध्य प्रदेश में अगले विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी द्वारा पांच जन आशीर्वाद यात्राएं निकाली जा रही है. इन यात्राओं में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चेहरे को आगे बीजेपी करके क्षेत्रीय,जातीय और भौगोलिक स्थिति के हिसाब से अपने प्रचार अभियान को आगे बढ़ा रही है. जन आशीर्वाद यात्राओं के माध्यम से सत्तारूढ़ बीजेपी अपनी योजनाओं का प्रचार-प्रसार कर रही है, ताकि उसे अगले चुनाव के लिए फिर से मतदाताओं का विश्वास हासिल हो सके. ये पांच यात्राएं 17 से 21 दिन में प्रदेश की 230 में से 211 विधानसभा सीटों को कवर करेंगी. इनका शुभारंभ 3 सितंबर को चित्रकूट से पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कर दिया है.

उनके अलावा केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने श्योपुर व मंडला, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने नीमच और सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने खंडवा में यात्रा को हरी झंडी दिखाई. भोपाल में 25 सितंबर को कार्यकर्ता महाकुंभ के साथ इन यात्राओं का समापन होगा.कार्यकर्ता महाकुंभ को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संबोधित करेंगे. कहा जा रहा है कि कार्यकर्ता महाकुंभ में राज्य भर के 10 लाख से अधिक बीजेपी कार्यकर्ता शामिल होंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed