September 26, 2024

जयपुर एयरपोर्ट पर पैसेंजर के पास मिला 2 किलो 300 ग्राम सोना

0

जयपुर

जयपुर एयरपोर्ट पर आज डीआरआई अधिकारियों ने एक पैसेंजर से 1 करोड़ 40 लाख रुपए का सोना बरामद किया। पैसेंजर सोना अंडरवियर और लोअर की वेस्ट में छिपा कर ला रहा था। प्रारम्भिक पूछताछ में पैसेंजर ने गोल्ड होने की जानकारी डीआरआई को नहीं दी। बाद में सर्च के दौरान टीम को गोल्ड मिला। गोल्ड पेस्ट फॉर्म में था। इसका वजन 2 किलो 700 ग्राम निकला।

इसके बाद सोने को रि‌फाइंड किया गया। इसमें शुद्ध सोना 2 किलो 300 ग्राम निकला। इस की बाजार कीमत 1 करोड़ 40 लाख रुपए बताई जा रही हैं। गोल्ड तस्कर चूरू का रहने वाला है।

डीआरआई के अधिकारियों ने बताया- गुरुवार सुबह शारजाह से जयपुर आई फ्लाइट में गोल्ड तस्कर होने की जानकारी टीम को मिली। टीम ने एक्टिव होकर पैसेंजरों की जांच करना शुरू किया। इस दौरान टीम को एक युवक मिला। जांच के लिए कहा गया तो पैसेंजर ने पहले इनकार किया। इसके बाद पैसेंजर के सामान की जांच की गई।

सामान में सोना नहीं मिला तो ली युवक की तलाशी

सामान में गोल्ड नहीं मिलने पर पैसेंजर की जांच की गई। यात्री के अंडरवियर की वेस्ट और लोअर की वेस्ट में सोना पेस्ट के रूप में छिपा हुआ मिला। गोल्ड मिलने पर पैसेंजर ने पहले जानकारी नहीं होना बताया। बाद में उसने तस्करी की बात स्वीकारी। इस पर चूरू के रहने वाले पैसेंजर को गिरफ्तार किया गया।

कोर्ट में पेश करेगी डीआरआई

युवक को शुक्रवार को कोर्ट में पेश कर आगे की पूछताछ की जाएगी। यह गोल्ड पैसेंजर किस के कहने पर ला रहा था। जयपुर उतरने के बाद उसे किसे डिलीवरी देनी थी। इसको लेकर आरोपी से पूछताछ की जा रही हैं। प्रारम्भिक पूछताछ में सामने आया है कि व मजदूरी करने के लिए दुबई गया था। 2 साल बाद लौट रहा हैं। पैसेंजर के परिवार को उसकी गिरफ्तारी की जानकारी दे दी गई हैं।

डीआरआई को मिले कई अहम सुराग

डीआरआई को इस ऑपरेशन के दौरान कई बड़े सबूत मिलने की जानकारी सामने आई है। डीआरआई की रडार में आए पैसेंजर ने पूछताछ के दौरान कई नामों का खुलासा किया है। डीआरआई की पूछताछ के बाद कई लोग डीआरआई की रडार पर आ चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed