September 27, 2024

G20: दिल्ली में पाबंदियां लागू, बॉर्डर पर चेकिंग के बाद वाहनों को एंट्री

0

नई दिल्ली

जी20 शिखर सम्मेलन को लेकर ट्रैफिक पुलिस ने नई दिल्ली इलाके में शुक्रवार से पाबंदियां लागू कर दीं। राजधानी के सभी बॉर्डर पर जांच के बाद ही वाहनों की आवाजाही हो रही है, जबकि नई दिल्ली में आम वाहनों की आवाजाही बंद कर दी गई है। हालांकि, सड़कों पर वाहनों की संख्या बेहद कम रही, जिसके चलते कुछ वाहन बिना जांच के भी नई दिल्ली में प्रवेश कर गए।

ट्रैफिक पुलिस के अनुसार, शुक्रवार सुबह से नई दिल्ली नगर पालिका परिषद क्षेत्र में पुलिसकर्मियों की तैनाती के साथ बाहरी गाड़ियों की आवाजाही को नियंत्रित किया गया। बॉर्डरों से भारी वाहनों के प्रवेश पर रविवार रात तक रोक लगा दी गई है। सोमवार से भारी वाहन दिल्ली में प्रवेश कर सकेंगे। हालांकि, वे भारी वाहन आ सकेंगे जिनके पास जरूरी वस्तु जैसे फल, दूध, सब्जी, दवाई, अनाज आदि होगा।

अस्पताल जाने वाले लोगों को नहीं रोका

दिल्ली पुलिस के मुताबिक, शुक्रवार को सभी बॉर्डरों पर एनसीआर से आने वाली गाड़ियों को दिल्ली में प्रवेश दिया गया, लेकिन बसों को नई दिल्ली में प्रवेश नहीं करने दिया गया। रिंग रोड से आगे बसें अगले दो दिन तक नहीं जा सकेंगी। रजोकरी बॉर्डर से बसों को आने की अनुमति नहीं है। येे बसें इफको चौक से महरौली होते हुए रिंग रोड तक आ सकती हैं। अस्पताल आने-जाने वालों को भी नहीं रोका गया।

बार कोड से खुलने वाले गेट लगाए

प्रगति मैदान में प्रवेश के लिए कई चरणों में सुरक्षा चक्र बनाया गया है। इसके लिए एआई से लैस कैमरे और बार कोड से खुलने वाले गेट लगाए गए हैं। इनकी वजह से कोई भी बाहरी शख्स अंदर दाखिल नहीं हो सकता।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *