September 27, 2024

कोटा में चम्बल रिवर फ्रंट और ऑक्सीजन पार्क का लोकार्पण करेंगे CM गहलोत

0

कोटा

राजस्थान की पूरी सरकार 12 और 13 सितंबर को कोटा में रहेगी। 125 पुजारियों के मंत्रोच्चार के बीच सीएम अशोक गहलोत और यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल नाव में बैठकर चम्बल रिवर फ्रंट और ऑक्सीजन पार्क का लोकार्पण करेंगे। इसके बाद 13 सितंबर को कैबिनेट और मंत्रिपरिषद बैठक बुलाई गई है।

कोटा में नवनिर्मित ऑक्सीजन पार्क में कैबिनेट और मंत्री परिषद की बैठक 13 सितंबर को होगी। इससे पहले 12 सितंबर को सीएम अशोक गहलोत कोटा में प्रदेश सरकार का बड़ा आयोजन करने जा रहे हैं। इस दौरान 125 पुजारी-पंडित मंत्रोच्चार के बीच नाव में बैठकर चंबल रिवर फ्रंट का लोकार्पण करेंगे। इसके बाद सीएम गहलोत ऑक्सीजन पार्क का भी लोकार्पण करेंगे।

13 सितंबर को कोटा के ऑक्सीजन पार्क में कैबिनेट और मंत्री परिषद की बैठक बुलाई

इसके बाद अगले दिन 13 सितंबर को कोटा के ऑक्सीजन पार्क में ही कैबिनेट और मंत्री परिषद की बैठक ली जाएगी। रिवर फ्रंट में 225 फीट ऊंची चम्बल माता की मूर्ति, पंच तत्व-अग्नि, वायु, जल, नभ, पृथ्वी के एक साथ मंदिर आकर्षण का केंद्र रहेंगे।

धारीवाल ने कहा कोटा का शहरी विकास का मॉडल देश में पहचान बनाएगा
प्रदेश के नगरीय विकास मंत्री शांति धारीवाल ने दावा किया है कि अब कोटा का शहरी विकास का मॉडल देश में पहचान बनाएगा। धारीवाल ने कहा कि कांग्रेस के दोबारा सत्ता में आने पर कोटा के चारों तरफ हुए डवलपमेंट की तर्ज पर प्रदेश के सभी संभागीय मुख्यालयों का विकास भी किया जाएगा। उन्होंने कहा- मुख्यमंत्री अशोक गहलोत 12 सितंबर को पहले चंबल रिवर फ्रंट और फिर ऑक्सीजन पार्क जनता को समर्पित करेंगे। इसके बाद 13 सितंबर को कोटा में ऑक्सीजन पार्क में प्रस्तावित कैबिनेट और मंत्री परिषद की बैठक के लिए मंत्रिमंडल सचिवालय ने सर्कुलर जारी कर दिया है।

समारोह में भाजपा विधायकों को नहीं दिया न्योता
खास बात यह है कि इस समारोह में बीजेपी के अलावा अन्य सभी पार्टियों के विधायकों को सरकार की ओर से बुलाया जा रहा है। भाजपा विधायकों को नहीं बुलाने के सवाल पर मंत्री शांति धारीवाल ने कहा कि बीजेपी को डवलपमेंट पसंद नहीं है। इसलिए बीजेपी के अलावा सभी पार्टियों के विधायकों को आमंत्रण दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *