October 2, 2024

इंडिया वर्सेस पाकिस्तान मैच बारिश की वजह से धुलने से किस टीम को कितना फायदा? समझें पूरा समीकरण

0

नई दिल्ली
 इंडिया वर्सेस पाकिस्तान एशिया कप 2023 में बारिश का तगड़ा साया है। ग्रुप स्टेज में जब यह दोनों टीमें पहली बार भिड़ी थी तो भी बारिश ने अड़ंगा डाला था और अब जब सुपर-4 में इन दोनों टीमों का आमना सामना हो रहा है तो बारिश अपनी पूरी खलल डाली हुई है। एशिया कप को सफल बनाने के लिए एशियन क्रिकेट काउंसर ने खासतौर पर इंडिया वर्सेस पाकिस्तान मैच के लिए रिजर्व डे रखने का फैसला लिया है। ऐसे में 10 सितंबर को मैच पूरा ना होने की वजह से यह मैच आज यानी 11 सितंबर को खेला जाएगा। मगर आज का मौसम भी भरोसेवाला नहीं दिख रहा है। दरअसल, कोलंबो में आज भी बारिश सितम ढाएगी, ऐसे में अगर आज भी इंडिया वर्सेस पाकिस्तान मैच पूरा नहीं हो पाता है तो किस टीम को फायदा मिलेगा? आइए समझते हैं-

पाकिस्तान को जबरदस्त फायदा
बांग्लादेश के खिलाफ जीत के साथ सुपर-4 का आगाज करने वाली पाकिस्तान की टीम को यह मैच बारिश की वजह से धुलने से जबरदस्त फायदा होने वाला है। दरअसल, भारत की शानदार बल्लेबाजी के चलते बाबर आजम की टीम इस मैच में पिछड़ी हुई नजर आ रही है। ऐसे में इंडिया वर्सेस पाकिस्तान मैच बारिश की भेंट चढ़ता है तो पाकिस्तान को फ्री में 1 अंक मिल जाएगा। ऐसे में पाकिस्तान के खाते में कुल 3 अंक हो जाएंगे और वह फाइनल की ओर एक और कदम बढ़ाएगा। पाकिस्तान का सुपर-4 में अगला और आखिरी मैच श्रीलंका के खिलाफ होना है। अगर यह मैच भी बारिश की भेंट चढ़ता है तो वह 4 अंक के साथ फाइनल में पहुंच सकता है, वहीं अगर बाबर आजम की टीम श्रीलंका के हाथों हारती है तो उनका कारवां तीन अंकों पर ही रुक जाएगा ऐसे में पेंच नेट रन रेट पर फंस सकता है। वहीं अगर पाकिस्तान श्रीलंका को धूल चटाता है तो उन्हें फाइनल में पहुंचने से कोई नहीं रोक सकता।

इंडिया की बढ़ेगी मुश्किलें?
अगर इंडिया वर्सेस पाकिस्तान मैच आज भी पूरा नहीं हो पाता तो रोहित शर्मा एंड ब्रिगेड की मुश्किलें थोड़ी बढ़ सकती है। दरअसल, टीम इंडिया को कल यानी 12 सितंबर को भी श्रीलंका के खिलाफ मैच खेलना है। बैक टू बैक दिनों में मैच होने की वजह से भारत उस मैच में अपना शत प्रतिशत नहीं दे पाएगा और आगामी वर्ल्ड कप को देखते हुए टीम मैनेजमेंट खिलाड़ियों का वर्कलोड भी नहीं बढ़ाना चाहेगी। वहीं टूर्नामेंट से बाहर होने की कगार पर खड़ी बांग्लादेश की टीम के पास अब खोने को कुछ नहीं बचा, ऐसे में वह भारत भी भारत का खेल बिगाड़ सकती है। ऐसे में भारत चाहेगा कि उन्हें पाकिस्तान के खिलाफ मैच में पूरे दो अंक मिले।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *