October 2, 2024

बाराबंकी में भारी बारिश से डूबे मोहल्ले, रेलवे का सिग्नल सिस्टम फेल, खड़ी रही वंदेभारत

0

 बाराबंकी

बाराबंकी में रविवार की शाम से लगातार हो रही बरसात ने शहर की जल निकासी व्यवस्था को ध्वस्त कर दिया। जमुरिया नाला उफनाने से पीरबटावन दुर्गापुरी समेत चार वार्डों के सैकड़ों घरों में पानी भर गया है। मूसलाधार बारिश के चलते रेलवे यार्ड में भी पानी भर गया। रेलवे का सिग्नल सिस्टम फेल हो गया है। वंदेभारत एक्सप्रेस समेत कई ट्रेनें खड़ी रही।

इसके अलावा लगातार हो रही बरसात से शहर के अधिकांश मोहल्ले जलभराव की चपेट में हैं। लखपेड़ा बाग, आवास विकास, मुंशीगंज, देवा रोड के कई मोहल्ले में पानी भरा हुआ है। बरसात न रुकने के करण पानी नहीं निकल पा रहा। सड़कों पर एक एक फिट पानी होने के कारण लोग घरों से नहीं निकल पा रहे हैं। केडी सिंह बाबू स्टेडियम का मैदान पूरी तरह पानी से लबालब हो गया है। जिला अस्पताल परिसर भी पानी से भरा हुआ है। शहर की मुख्य रोड पर नाका सतरिख से लेकर पैसार तक सड़क पर दो-दो फीट पानी भरा हुआ है। घरों में पानी घुसने के कारण लोगों का हजारों का सामान बर्बाद हो गया है।

पानी भरने के कारण रेलवे का ऑटोमेटिक सिग्नल सिस्टम फेल

बाराबंकी में मूसलाधार बारिश के चलते रेलवे यार्ड में सभी पटरी पानी मे डूबी। पानी भरने के कारण रेलवे का ऑटोमेटिक सिग्नल सिस्टम फेल हो गया। सुबह 6:00 बजे के बाद से सभी ट्रेनों का संचालन प्रभावित चल रहा है। सिग्नल न मिलने के कारण वंदे भारत ट्रेन को भी स्टेशन के आउटर पर रोकना पड़ा। मैनुअल लिखापढ़ी के बाद सिग्नल देकर ट्रेनों को धीमी रफ्तार से रवाना किया जा रहा है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed