October 2, 2024

बदायूं में आवासीय स्कूल से क्यों दीवार फांदकर भागीं दो छात्राएं? जानें पूरा मामला

0

बदायूं

बदायूं में कस्बे की बीच बस्ती में संचालित कस्तूरबा गांधी आवासीय स्कूल में अव्यवस्थाओं से नाखुश होकर कक्षा छह की दो छात्राएं दीवार फांदकर भाग निकलीं। गनीमत रही कि गश्त कर रही डायल 112 पुलिस ने रात में नाबालिग छात्राओं को सड़क पर जाते देख लिया और उनसे पूछताछ कर थाने लाया गया। इंस्पेक्टर को मामले की जानकारी दी तो उन्होंने छात्राओं से जानकारी ली।

रविवार की सुबह को परिजनों को सूचना के साथ ही एसडीएम बिसौली व बीएसए बदायूं को मामले की जानकारी दी। जिस पर दोनों अधिकारी मौके पर पहुंचा गए और मामले की जांच पड़ताल कर वार्डेन को कड़ी फटकार लगाई। मामले की जांच बीएसए ने शुरू की है। विकास क्षेत्र वजीरगंज व कस्बे में बडी बाजार रोड़ से आंवला रोड को जोड़ने वाली सड़क पर बीच बस्ती में कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय संचालित है। इस स्कूल में वार्डेन पद पर नीमल सक्सेना तैनात हैं। विद्यालय में चपरासी से लेकर गार्ड की तैनाती रात में रहती है। इसके बाबजूद भी कक्षा छह की एक ही गांव की दो छात्राएं उम्र 11 साल तैनात परेशान होकर रात करीब 12 बजे दीवार फांदकर भाग निकलीं।

बीएसए  स्वाति भारती ने बताया कि मामले की जांच मेरे एवं एसडीएम बिसौली द्वारा की जा रही है। इस प्रकरण में जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ जांच में तथ्य सामने आने के बाद कार्रवाई की जायेगी। वार्डेन से जवाब मांगा गया है। दोनों छात्राओं को उनके घरवालों के सुपुर्द कर दिया है। लड़कियां अगर पढ़ने की इच्छा जताती हैं तो फिर से उन्हें मौका दिया जाएगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed