October 1, 2024

आयुक्त की नाराजगी – स्थानांतरण आदेशों का पालन सुनिश्चित हो , लोक सेवक को होल्ड पर नहीं रखा जाए

0

भोपाल

आनलाईन स्थानांतरण आदेश राज्य स्तर पर जारी किए जाने के बाद कई जिलों में शिक्षकों को नई पदस्थापना के लिए कार्यमुक्त नहीं किया जा रहा है। इसको लेकर आयुक्त लोक शिक्षण अनुभा श्रीवास्तव ने नाराजगी जाहिर की है। उन्होंने सभी जिला शिक्षा अधिकारियों को निर्देशित किया है कि किसी भी लोक सेवक को होल्ड पर नहीं रखा जाए। राज्य स्तर से जारी होंने वाले सभी स्थानांतरण आदेशों का पालन सुनिश्चित किया जाए। 

लोक शिक्षण संचालनालय के ध्यान में आया है कि राज्य स्तर से जारी हुए तबादले आदेशों का पूर्णत: पालन नहीं किया जा रहा है। तबादलो के अनुसार शिक्षकों को नवीन पदस्थापना स्थलों के लिए कार्यमुक्त नहीं किया गया है। उन्होंने सभी जिला शिक्षा अधिकारियों से कहा है कि स्थानांतरण नीति 2023 के अंतर्गत डिजिटल हस्ताक्षरित  स्थानांतरण आदेश को एम शिक्षा मित्र  के माध्यम से उनके लॉग इन आईडी पर उपलब्ध कराया गया है।

इसके अनुक्रम में सभी संबंधित शासकीय सेवकों को कार्यमुक्त करने की कार्यवाही तत्काल की जाए।  संचालनालय ने लोक सेवकों के वेतन पत्रक एजूकेशन पोर्टल से ही तैयार करने एवं सभी शिक्षकों, कर्मचारियों की पदस्थापना सही शाला और संस्था में करने के निर्देश जारी किए है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *