October 2, 2024

IND vs PAK: क्या आज श्रीलंका के खिलाफ खेलेंगे विराट कोहली? खुद दिया जवाब

0

नई दिल्ली

एशिया कप 2023 में टीम इंडिया को आज श्रीलंका के खिलाफ अपना सुपर-4 मुकाबला खेलना है। पाकिस्तान के खिलाफ 11 सितंबर को टीम इंडिया ने 228 रनों से दमदार जीत दर्ज की। 10 सितंबर को शुरू हुआ मैच 11 सितंबर को रिजर्व डे पर जाकर खत्म हुआ और अब आज यानी कि 12 सितंबर को भारत को श्रीलंका के खिलाफ अपना दूसरा सुपर-4 मुकाबला खेलना है। इस समय सुपर-4 में भारत 2 प्वॉइंट्स और सबसे ज्यादा नेट रनरेट के दम पर टॉप पर है और अगर वह श्रीलंका के खिलाफ जीत दर्ज करता है तो ऐसे में उसका फाइनल में खेलना तय हो जाएगा। पाकिस्तान के खिलाफ 10 और 11 दोनों दिन विराट कोहली को बैटिंग करने उतरना पड़ा था। विराट ने 94 गेंदों पर 122 रनों की नॉटआउट पारी खेली और इस दौरान उन्होंने काफी रन दौड़ कर लिए। अब विराट को श्रीलंका के खिलाफ आराम दिया जाएगा या वह लगातार तीसरे दिन भी बैटिंग के लिए उतरेंगे? इस पर सस्पेंस बना हुआ है। विराट ने मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड लेने के बाद इसको लेकर कहा कि उन्होंने 100 से ज्यादा टेस्ट मैच खेले हैं और तो उन्हें पता है कि दूसरे दिन कैसे खेलना है।

विराट कोहली ने मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड जीतने के बाद कहा, 'मैं आपसे कहने वाला था कि इंटरव्यू को थोड़ा छोटा रखिए। मैं बहुत ज्यादा थका हुआ हूं, मैं हमेशा टीम को अलग-अलग तरह से हेल्प करने के लिए तैयार रहता हूं। केएल राहुल ने अच्छी शुरुआत की और मेरा काम बस स्ट्राइक रोटेट करना था। मैं इसको लेकर काफी गर्व महसूस करता हूं जब मैं एक-एक रन चुराता हूं। मैं और केएल दोनों कन्वेन्शनल क्रिकेटर्स हैं और हम फैन्सी चीजें नहीं करते हैं। लेकिन हम अच्छे क्रिकेटिंग शॉट से ही काफी रन बना लेते हैं। अच्छी पार्टनरशिप भारतीय क्रिकेट के लिए बहुत अच्छा संकेत है। उसने जिस तरह से वापसी की वह शानदार था। मैं एक-एक रन के लिए पुश कर रहा था और मैं इसको लेकर काफी खुश भी हूं।'

विराट ने आगे कहा, 'लेकिन मैं बार-बार यही सोच रहा था कि मुझे कल भी 3 बजे (आज श्रीलंका के खिलाफ) से खेलना है। हम सभी टेस्ट क्रिकेटर हैं, मैंने 100 से ज्यादा टेस्ट मैच खेले हैं, तो मुझे पता है कि अगले दिन कैसे खेलने उतरना है। यहां काफी ज्यादा उमस थी और मैं अगले साल नवंबर में 35 साल का होने जा रहा हूं, तो मुझे उसका भी ख्याल रखना होगा, ग्राउंड स्टाफ के लिए मेरी तरफ से तालियां, उन्होंने बहुत शानदार काम किया।' भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ 356 रन बनाए जवाब में पाकिस्तान की टीम 128 रन ही बना पाई।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *