October 1, 2024

नागरिकों की समस्याओं को संवेदनशीलता से सुने और यथासंभव समाधान करने का प्रयास करें: डॉ भुरे

0

रायपुर

कलेक्टर डॉ सर्वेश्वर नरेन्द्र भुरे ने कलेक्टोरेट परिसर स्थित रेडक्रास सभाकक्ष में समय-सीमा की बैठक ली। उन्होंने विभिन्न विभाग की योजनाओं के प्रगति की समीक्षा की और आमजनों को योजनाओं का अधिक से अधिक लाभ देने का निर्देश दिए। कलेक्टर ने कहा कि शासकीय कार्यालयों में आने वाले नागरिकों की समस्याओं को संवेदनशीलता से सुने और यथासंभव नियमानुसार समाधान करने का प्रयास करें।

उन्होंने कहा कि राजीव गांधाी आश्रय योजना के तहत पट्टे वितरण किया जाना है। इस संबंध में सभी अनुविभाग में तैयारी पूर्ण कर ली जाए। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग को मलेरिया, डेंगू सहित अन्य मौसमी बीमारी से बचाव के लिए आमलोगों को जागरूक करने और दवाईयों के इंतजाम करने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने कहा कि सड़क पर आवारा पशुओं के सड़कों पर विचरण रोकने के लिए निरंतर कार्रवाई करते रहें। तहसील कार्यालयों में जाति-निवास प्रमाण पत्र के लिए आवेदनों पर शीघ्र कार्रवाई करें। जल जीवन मिशन के तहत हितग्राहियों को योजनाओं का लाभ दें।

डॉ भुरे ने कहा कि खाद्य विभाग राशन दुकानों में सर्वर संबंधित समस्या का सुधार करें ताकि राशन वितरण की व्यवस्था सुचारू रूप से हो सके। उन्होंने कहा कि संवेदनशील स्थानों पर निरंतर निगरानी रखें और कानून व्यवस्था की स्थिति बनाए रखें। साथ ही शहर में जलआपूर्ति में आ रहे बाधाओं का त्वरित समाधान करें ताकि नागरिकों को पेयजल की आपूर्ति आसानी से हो सके। बैठक में सभी नगरीय निकाय में वर्मी कम्पोस्ट का निरंतर उठाव और कन्वर्जेंस का अनुपात बनाए रखने के भी निर्देश दिए गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed