October 2, 2024

टीम इंडिया ने मैच जीता, लेकिन इस 20 वर्षीय खिलाड़ी का पूरे मैच में नहीं मिला कोई तोड़

0

नई दिल्ली

लगातार तीन दिन तक मैदान पर उतरने वाली भारतीय टीम ने श्रीलंका को हराकर एशिया कप 2023 के फाइनल में प्रवेश कर लिया। रोहित शर्मा की कप्तानी वाली और सितारों से सजी टीम इंडिया ने मंगलवार की देर रात श्रीलंका को मात दी। हालांकि, भारतीय टीम श्रीलंका के एक खिलाड़ी से पार नहीं पा सकी। गेंद के बाद बल्ले से उस खिलाड़ी ने तहलता मचाया और प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड जीता।

किसी भी फॉर्मैट के मैच में बहुत कम बार ऐसा देखा जाता है कि उस खिलाड़ी को प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड दिया जाए, जिसकी टीम हार गई। ऐसा ही प्रदर्शन श्रीलंका की टीम के ऑलराउंडर दुनिथ वेल्लालगे ने किया। उन्होंने पहले गेंद से और फिर बल्ले से दमदार प्रदर्शन किया। जिस तरह गेंदबाजी में भारतीय बल्लेबाजों के पास वेल्लालगे का तोड़ नहीं था, उसी तरह बल्लेबाजी में गेंदबाजों के पास उनका कोई तोड़ नहीं मिला।

20 वर्षीय स्पिनर दुनिथ वेल्लालगे ने अपने 10 ओवर के कोटे में 40 रन दिए, एक ओवर मेडेन फेंका और कुल 5 विकेट चटकाए, जिनमें शुभमन गिल, विराट कोहली, रोहित शर्मा, हार्दिक पांड्या और केएल राहुल का विकेट शामिल था। वहीं, बतौर बल्लेबाज वेल्लालगे ने 46 गेंदों में 3 चौके और 1 छक्के की मदद से नाबाद 42 रन की पारी खेली। वे श्रीलंका की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे। दुनिथ वेल्लालगे को इसी प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड मिला।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *