October 1, 2024

सूर्यकुमार यादव बिना मैच खेले ही जीत गए ये अवॉर्ड, जानें क्या है वजह

0

नई दिल्ली

टीम इंडिया ने एशिया कप 2023 के फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। श्रीलंका के खिलाफ 41 रनों से जीत दर्ज कर टीम इंडिया ने फाइनल का टिकट कटाया। टीम इंडिया के प्लेइंग XI का हिस्सा सूर्यकुमार यादव नहीं थे, लेकिन इसके बावजूद उन्हें एक खास काम के लिए पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन के दौरान अवॉर्ड मिला। भारतीय टीम जब फील्डिंग के लिए आई, तो सूर्यकुमार यादव ने सब्स्टीट्यूट फील्डर की भूमिका निभाई और इस दौरान उन्होंने दो बढ़िया कैच भी लपके। 40.5 ओवर में सूर्या ने हार्दिक पांड्या की गेंद पर जो कैच लपका, उसे देखकर हर कोई दंग रह गया था। सूर्या को इसी शानदार कैच के लिए मैच के बाद बेस्ट कैच का अवॉर्ड दिया गया।
 
हार्दिक पांड्या की गेंद पर सूर्यकुमार यादव ने महीश तीक्ष्णा का ऐसा कैच लपका, जो मिसाल बन गया। हार्दिक की लेंथ डिलीवरी थी, जो स्टंप पर थी और महीश ने इसे फ्लिक किया, महीश को लगा उन्होंने गैप ढूंढ लिया है, लेकिन सूर्या ने उनके इस प्लान पर पूरी तरह से पानी फेर दिया। मिडऑन पर सूर्या ने अपनी दाईं ओर फुल डाइव लगाकर एक हाथ से लो कैच लपका। इस तरह से श्रीलंका ने अपना आठवां विकेट गंवाया।
 

मैच की बात करें तो भारतीय टीम पहले बैटिंग करते हुए 213 रनों पर ही सिमट गई। इसके बाद भारतीय टीम ने श्रीलंका को 172 रनों पर ही समेट दिया। रोहित शर्मा ने 53 रनों की दमदार पारी खेली और भारत की ओर से बेस्ट स्कोरर रहे। वहीं भारत की ओर से कुलदीप यादव ने चार विकेट चटकाए।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed