October 1, 2024

स्वास्थ्य कर्मियों का हड़ताल समाप्त

0

रायपुर

पिछले माह अगस्त की 21 तारीख से हड़ताल पर चल रहे स्वास्थ्य कर्मचारियों ने सरकार की ओर से मिले सकारात्मक व ठोस आश्वासन के बाद अपना हड़ताल स्थगित कर दिया है। सरकार की ओर से गए प्रतिनिधि मंडल ने हड़तालियों की बात को गंभीरता से सुना और अपना प्रस्ताव रखा जिस पर आपसी सहमति बनी और जनहित में हड़ताल समाप्त हो गया। स्वास्थ्य कर्मियों के संगठन ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और प्रतिनिधिमंडल को इस सहयोगात्मक कदम के लिए धन्यवाद भी दिया।

फेडरेशन के पदाधिकारी टारजन गुप्ता , डॉक्टर इकबाल , डॉक्टर रीना राजपुत , श्रीमती सुमन शर्मा , अंशिला बेस , डॉक्टर हीरासिंग लोधी,भूपेंद्र सोनी,श्रीमती देवाश्री साव एवम् समस्त सदस्यों ने जारी बयान में कहा कि स्वास्थ्यकर्मियों का आंदोलन मुख्यमंत्री के प्रतिनिधमंडल द्वारा दिए आश्वासन पर 24 वे दिन स्थगित हो गया है।  

स्वास्थ्यकर्मियों (डॉक्टर्स,स्वाथ्य संयोजक, नर्सेज ) का 21 अगस्त से शुरू हुआ था जिसमे पहली बार किसी आंदोलन में मुख्यमंत्री के प्रतिनिधि मंडल हड़ताल स्थल  में आकर  कर्मचारियों को आश्वस्त करते हुए आंदोलन को स्थगित  कराया। साथ ही हड़ताल स्थगित होते ही मुख्यमंत्री की के निर्देश में बर्खास्तगी,निलंबन की बहाली का आश्वासन दिया गया।

प्रतिनिधि मंडल में  डॉक्टर राकेश गुप्ता (अध्यह,कांग्रेस चिकित्सा प्रकोष्ठ ),सुशील शुक्ला (कांग्रेस प्रवक्ता),धनंजय सिंह ठाकुर (कांग्रेस प्रवक्ता)अजय साहू शामिल थे। संघ के प्रांतीय संयोजकों ने मुख्यमंत्री का सम्मान करते हुए और जनहित में आज हड़ताल स्थगित करने का घोषणा कर दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *