October 1, 2024

जी20 के सफल आयोजन से BJP गदगद, पीएम मोदी का स्वागत आज; जुटेंगे हजारों कार्यकर्ता

0

दिल्ली

देश की राजधानी दिल्ली में 9 से 10 सितंबर को हुए जी20 के भव्य शिखर सम्मेलन में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन समेत विश्वभर के अमीर देशों के राष्ट्राध्यक्षों ने शिरकत की। इस दौरान पीएम मोदी ने एक कमद आगे बढ़ कर विदेशी मेहमानों का स्वागत किया है। यह सम्मेलन सफलतापूर्वक संपन्न हुआ है इसके लिए पीएम नरेंद्र मोदी के भव्य स्वागत की तैयारी है। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) जी20 के सफल आयोजन का श्रेय पीएम मोदी के देना चाहती है। दिल्ली स्थित भाजपा मुख्यालय में आज शाम को हजारों कार्यकर्ता जुटेंगे। यहां पीएम मोदी केंद्रीय चुनाव समिति की मीटिंग में शामिल होने आएंगे, इसी दौरान उनका स्वागत किया जाएगा।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को जी20 शिखर सम्मेलन के अनुभवों के बारे में अपने कार्यालय के अधिकारियों और कर्मचारियों से मुलाकात की।  सूत्रों ने बताया कि इसके बाद वह विदेश मंत्रालय के अधिकारियों सहित सभी स्तर के कर्मचारियों से मिलने और बातचीत करने के लिए अचानक सुषमा स्वराज भवन पहुंच गए। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री ने उनसे उनके जी20 अनुभव पर बात की। भारत की अध्यक्षता में दो दिवसीय शिखर सम्मेलन रविवार को समाप्त हुआ और इसे बेहद सफल माना गया है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व की विश्व नेताओं ने प्रशंसा की है।

अमेरिका ने भी की भारत की तारीफ

अमेरिका ने जी20 शिखर सम्मेलन की मेजबानी के लिए भारत की सराहना की और इसे एक बड़ी 'सफलता' करार दिया। साथ ही 'भारत-पश्चिम एशिया-यूरोप आर्थिक गलियारा' की भी सराहना की, जो यूरोप से एशिया तक और दोनों महाद्वीपों में आर्थिक वृद्धि को प्रोत्साहित करेगा। अमेरिका के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मैथ्यू मिलर ने सोमवार को दैनिक संवाददाता सम्मेलन में कहा, ''यह 'भारत-पश्चिम एशिया-यूरोप आर्थिक गलियारा' एक ऐतिहासिक कदम है। हमें लगता है कि इससे यूरोप से एशिया तक संपर्क के एक नए युग की शुरुआत होगी जो दोनों महाद्वीपों में आर्थिक वृद्धि, आर्थिक विकास को प्रोत्साहित करेगा। साथ ही ऊर्जा और डिजिटल संपर्क में सहयोग करेगा।''

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *