October 1, 2024

आंगनबाड़ी केंद्र 10-12 सालों से बना शराबियों का अड्डा

0

 डिंडोरी

जिला डिंडोरी जनपद शाहपुरा अंतर्गत ग्राम पंचायत कछारी माल के कछारी रैयत के  यह मामला सामने रहा आंगनबाड़ी केंद्र कछारी रैयत में जमकर भ्रष्टाचार भारत सरकार या राज्य सरकार के द्वारा बड़ी से बड़ी घोषणा या योजना  बनाई जाती है। हकीकत तौर पर देखी जाए  तो जमीनी स्तर पर तो सरकार के योजनाओं की ताजिया उड़ाई जा रही है हकीकत तौर पर देखी जाए तो अन्य की तुलना में यहां पर एक बड़ी चुनौती का सामना करना पड़ रहा है बच्चों से लेकर आंगनबाड़ी केंद्र की कार्यकर्ताओं को

जानकारी देते हुए हीरो धुर्वे, नेमवाई यादव ने बताया कि जब से आंगनबाड़ी केंद्र का संचालन हुआ है ।तब से यह सारी समस्या बना हुआ है। कोई भी समस्या पर ध्यान नहीं दे रही है।  ना बाउंड्री वॉल ना पीने की पानी की व्यवस्था, ना दरवाजा ,ना वेंटिलेशन लगा है। साथ ही ना नीचे प्लास्टर हुआ ना शौचालय की व्यवस्था। मजबूरी है कि बच्चों को खुले पर शौच के लिए रखना पड़ रहा है। दरवाजा न होने के चलते कई बाहरी व्यक्तियों का आना-जाना रात में लगा रहता है साथ ही बीड़ी ,सिगरेट ,डिस्पोजल मिलते हैं जो की सुबह आकर साफ सफाई करते हैं। फिर बच्चों की देखभाल करते हैं ।

अपनी जेब से पैसे लगाकर तार से रुधाई की है। फिर भी धक्का मार के अंदर घुस जाते हैं। पेड़ पौधों को तोड़ कर ले जाते हैं बच्चों को खाने की व्यवस्था में भी भ्रष्टाचार देखने को मिला ऊपर से ही जो भेजते हैं। उसी को बनाकर खिलाते हैं ऐसा कहना है बीच के लोगों की वजह से बच्चों तक नहीं पहुंच पा रही है बच्चों की पौष्टिक आहार अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुआ है अब यह देखना होगा कि  क्या कार्रवाई की जाती है  कार्यकर्ताओं को यह भी कहना है कि आने वाले समय में अभी मुख्यमंत्री का शाहपुरा आगमन हो रहा है इस पर एक लिखित शिकायत देने की बात भी कही गई।।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *