October 1, 2024

जन आशीर्वाद यात्रा को आदिवासी अंचल में लोकसंस्कृति का भरपूर स्नेह मिल रहा

0

भोपाल

भाजपा की जन आशीर्वाद यात्रा को आदिवासी अंचल में लोकसंस्कृति का भरपूर स्नेह मिल रहा है। न केवल आदिवासी कार्यकर्ता बल्कि आमलोग भी लोकरंग में रंगे हुए हैं। यहां आदिवासी अपनी पारंपरिक वेशभूषा और वाद्ययंत्रों के साथ जन आशीर्वाद यात्राओं में बहुत बड़ी संख्या में शामिल हो रहे हैं। इससे जगह-जगह ऐसा माहौल बन रहा है कि ढोल-मांदल की थाप और बांसुरी की धुन की जुगलबंद पर नेता भी झूमने को मजबूर हो जाते हैं। 

जनआशीर्वाद यात्रा में आज मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा और ज्योतिरादित्य सिंधिया शाजापुर में एक साथ जनआशीर्वाद यात्रा में शामिल होंगे। मालवा क्षेत्र की यह यात्रा राजगढ़ के पचौर से शुरू होगी जो रात में शाजापुर पहुंचेगी। वहीं यात्रा क्रमांक तीन इंदौर संभाग की धार जिले के कुक्षी से शुरू होगी जो अलीराजपुर तक जाएंगी। इसमें केंद्रीय मंत्री वीके सिंह शामिल रहेंगे। विंध्य क्षेत्र की यात्रा क्रमांक एक बांधवगढ़ से शुरू होकर उमरिया पहुंचेगी।

इसमें केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर शामिल होंगे। महाकौशल क्षेत्र की यात्रा क्रमांक दो छिंदवाड़ा जिले के समसबाड़ा से शुरू होकर पांढुर्ना पहुंचेगी। इसमें केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते और सांसद पूनम महाजन शामिल होंगी। यात्रा क्रमांक पांच में केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल, कैलाश विजयवर्गीय शामिल रहेंगे। यह यात्रा शिवपुरी से शुरू होकर पिछोर पहुंचेगी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *