September 30, 2024

93 वर्षीय बुजुर्ग शेरसिंह हिड़को का नाम मतदाता सूची में पहली बार जुड़ा

0

कांकेर

जिले के विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र भानुप्रतापपुर के मतदान केंद्र क्रमांक 93 भैंसाकन्हार (क) निवासी 93 वर्षीय बुजुर्ग शेरसिंह हिड़को पिता समारू राम हिड़को ने मतदाता सूची में अपना नाम पहली बार जुड़वाया है। मतदाता सूची में नाम जुड़वाने के लिए आधार कार्ड, फोटो आदि उपलब्ध कराने पर शेरसिंह हिड़को का नाम मतदाता सूची में पहली बार जोड़ा गया। साथ ही उन्हें इस वर्ष होने वाले विधानसभा चुनाव में मतदान करने के लिए प्रोत्साहित किया गया। मतदाता सूची में नाम जुड?े पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए शेरसिंह ने कहा कि इस बार वह भी मतदान करेगा और विधानसभा के चुनाव में अपने पसंद के उम्मीदवार को वोट देगा।

प्रदेश में कई ऐसे लोग हैं जिन्होंने शायद आजादी के बाद से वोट नहीं दिया है या कई लोग इसे अपना कर्तव्य नहीं मानते हैं। ऐसे लोगों को जागरुक करने का कार्य किया जा रहा है। 93 वर्षीय बुजुर्ग शेरसिंह हिड़को ने बताया कि बीएलओ राजेन्द्र कोसमा शिक्षक भैंसाकन्हार ने जब घर-घर सर्वे किया और उसने पूछा तो उन्हें जानकारी देते हुए बताया कि आज तक किसी भी विधानसभा और लोकसभा या अन्य चुनाव में उसने मतदान किया ही नहीं है। बीएलओ द्वारा उन्हें मतदान के महत्व को समझाते हुए मतदाता सूची में अपना नाम जुड़वाने के लिए प्रेरित किया। अब 93 वर्षीय बुजुर्ग शेरसिंह हिड़को पहली बार चुनाव में मतदान करेगा।

गौरतलब है कि कलेक्टर डा. प्रियंका शुक्ला के मार्गदर्शन में जिले में मतदाता जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। इसके तहत सभी पात्र व्यक्तियों को मतदाता सूची में अपना नाम जुड़वाने की अपील की गई तथा मृत एवं स्थाई रूप से स्थानांतरित व्यक्तियों का नाम मतदाता सूची से हटाने के लिए भी समझाईश दी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *