September 30, 2024

जाने, मौसम की मार इंडिया वर्सेस बांग्लादेश मैच पर

0

नई दिल्ली
एशिया कप 2023 सुपर-4 का आज आखिरी मुकाबला इंडिया और बांग्लादेश के बीच खेला जाना है। भारत और श्रीलंका की टीम टूर्नामेंट के फाइनल में अपनी जगह बना चुकी है ऐसे में यह सिर्फ एक औपचारिक मैच ही होगा। टीम इंडिया सुपर-4 के अपने दोनों मैच जीतकर यहां पहुंची है, वहीं बांग्लादेश को अब तक सुपर-4 में हार का ही सामना करना पड़ा है। भारत की नजरें सुपर-4 के आखिरी मुकाबले में भी तिरंगा लहरा जीत की हैट्रिक लगाने पर होगी, वहीं बांग्लादेश चाहेगा कि वह आखिरी मैच जीतकर अपना सफर खत्म करे। मगर क्या आप जानते हैं कि इंडिया वर्सेस बांग्लादेश मैच पर खराब मौसम का साया है। जी हां, बारिश दोनों टीमों के खिलाड़ियों समेत फैंस की उम्मीदों पर पानी फेर सकती है।

आइए जानते हैं, इंडिया वर्सेस बांग्लादेश मैच के मौसम का हाल-

इंडिया वर्सेस बांग्लादेश वेदर रिपोर्ट
इंडिया वर्सेस बांग्लादेश मैच आज कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जाना है। कोलंबो में आज दिन में बारिश होने के 88 प्रतिशत चांस है। Accuweather की रिपोर्ट के अनुसार इंडिया वर्सेस बांग्लादेश मैच के कुछ घंटे ही बारिश से प्रभावित हो सकते हैं। शाम 5 से 6 बजे के बीच कोलंबो में बारिश होने के अधिक चांस है जिस वजह से मैच कुछ देर के लिए रुक सकता है। हालांकि इसके बाद बारिश होने के चांस काफी कम है। Accuweather की रिपोर्ट की मानें तो, बारिश के चलते मैच थोड़ा लंबा जरूर हो सकता है, मगर फैंस को ओवर्स में कटौती हुए बिना पूरे 50-50 का मैच देखने को मिल सकता है।

एशिया कप 2023 में भारत का अब तक का सफर
एशिया कप 2023 का आगाज भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ मैच खेलकर किया था। यह मैच बारिश की वजह से धुल गया था। इसके बाद टीम इंडिया ने नेपाल पर 10 विकेट से जीत दर्ज कर सुपर-4 में अपनी जगह बनाई थी।

 सुपर-4 के पहले ही मुकाबले में टीम इंडिया का सामना एक बार फिर पाकिस्तान से हुआ। यह मैच भी बारिश से प्रभावित रहा, मगर एसीसी ने इंडिया वर्सेस पाकिस्तान मैच के लिए रिजर्व डे रखा था। भारत ने इस मैच में पाकिस्तान को 228 रनों से रौंदा था। इसके बाद सुपर-4 में भारत का सामना श्रीलंका से हुआ जहां रोहित शर्मा एंड ब्रिगेड ने 41 रनों से जीत दर्ज कर फाइनल में अपनी जगह पक्की की।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *