September 30, 2024

CM शिवराज ने कांग्रेस नेताओं को बताया ‘बगुला भगत’?

0

 भोपाल

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शुक्रवार को मध्य प्रदेश के मंच पर थे. सीएम शिवराज ने सनातन की परिभाषा बताई और सनातन विवाद को लेकर विपक्षी कांग्रेस पर निशाना भी साधा. सीएम शिवराज ने कहा कि सनातन वह है जो आदिकाल से चला आ रहा है और अनादिकाल तक जिसे कोई समाप्त नहीं कर सकता.

सीएम शिवराज ने कहा पूरी दुनिया एक परिवार है, ये सनातन है. उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि सोनिया गांधी और राहुल गांधी से सवाल पूछना चाहता हूं कि ये इंडी गठबंधन सनातन पर हमले कर रहा है, सनातन को खत्म करने की कोशिश कर रहा है, आपका इसपर क्या कहना है? शिवराज ने राहुल और सोनिया गांधी से सवाल किया कि क्या आप सनातन के विरोधी हो? क्या आप सनातन को समाप्त करोगे?

उन्होंने सोनिया गांधी के इस मुद्दे को लेकर मौन पर सवाल उठाया और कहा कि कौन सनातन समाप्त कर सकता है इस धरती से. कई आए और चले गए. ये सनातन सदैव था, है और हमेशा रहेगा. सीएम शिवराज ने कहा कि भौतिकता की अग्नि में दग्ध विश्व को शाश्वत शांति का दिग्दर्शन अगर कोई कराएगा तो वो केवल सनातन है. इसको कोई समाप्त नहीं कर सकता. उन्होंने स्टालिन के बयान से पहले मध्य प्रदेश में कांग्रेस नेताओं के हिंदुत्व को लेकर भी तंज किया.

सीएम शिवराज ने कांग्रेस नेताओं पर वार करते हुए कहा कि ये सब बगुला भगत हैं. जो श्रीराम का अस्तित्व नहीं मानते थे उन्हें लगा कि अब हिंदुत्व के बिना काम नहीं चलने वाला तो इसकी राह पर आ गए. उन्होंने कहा कि जब संकट आया तब संकट कटै मिटै सब पीरा का जाप करने लगे. शिवराज ने कहा कि हम सर्व धर्म समभाव के समर्थक हैं लेकिन ऐसा सेक्यूलरिज्म हमें मंजूर नहीं है जो केवल हिंदुओं को गाली दे. पीएम मोदी को धन्यवाद देंगे कि उन्होंने धारा ही बदल दी.

शिवराज ने पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ, 15 महीने की कमलनाथ की सरकार पर भी तंज किया और घोषणाओं को लेकर कांग्रेस के वार पर पलटवार भी किया. सीएम शिवराज ने कहा कि कमलनाथ रोते रहते थे- पैसा नहीं है, पैसा नहीं है. हम कहते हैं हमारे पास पैसे की कमी नहीं है. घोषणा के सवाल पर कहा कि हां, हमने घोषणा भी की है और उसे पूरा करके भी दिखाया है.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *