October 1, 2024

दिल्ली में कोविड प्रकोप के बीच ‘वायरस’ की दोहरी मार, 80% परिवार प्रभावित: सर्वे

0

नई दिल्ली
एक सर्वेक्षण में दिल्ली में वायरस से संक्रमण से होने वाली बीमारियों को लेकर चौंकाने वाले तथ्य सामने आए हैं। ये पता चला है कि दिल्ली के लगभग 80 प्रतिशत घरों में वायरस संक्रमण से होने वाली बीमारी की चपेट में हैं। जो कि वाकई में चिंता वाली बात है।
 
Delhi-NCR में वायरस संक्रमण
बीते दिनों कोरोना के बढ़ते प्रकोप और दिल्ली में संक्रमण की स्थिति जानने के लिए एक सर्वे किया गया। सर्वे में ये पता चला कि दिल्ली के 80 प्रतिशत घरों में या तो फ्लू या कोविड -19 के लक्षण हैं। दिल्ली एनसीआर के सर्वेक्षण में शामिल 10 में से 8 घरों में पिछले 30 दिनों में एक या एक से अधिक सदस्य वायरल (फ्लू) जैसे लक्षणों से प्रभावित हुए हैं। इनमें से, 54 प्रतिशत परिवारों ने पिछले एक महीने में परिवार के 2 या 3 सदस्यों के फ्लू से प्रभावित होने सूचना दी, जबकि अन्य 23 प्रतिशत घरों में चार या अधिक परिवार के सदस्य प्रभावित हुए, 8 प्रतिशत घरों में एक सदस्य फ्लू से पीड़ित था।
 
सर्वे में आईं 11,000 से अधिक प्रतिक्रिया
सर्वेक्षण में शामिल केवल 15 प्रतिशत उत्तरदाताओं ने बताया कि उनके परिवारों में कोई भी सदस्य प्रभावित नहीं था। लोकल सर्किल्स ने दिल्ली और एनसीआर शहरों नोएडा, गाजियाबाद, गुरुग्राम और फरीदाबाद के निवासियों के बीच एक सर्वेक्षण किया, जिसे 11,000 से अधिक प्रतिक्रियाएं मिलीं। उत्तरदाताओं में 63 प्रतिशत पुरुष थे जबकि 37 महिलाएं थीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *