September 30, 2024

CM केजरीवाल और भगवंत मान आज आएंगे छत्तीसगढ़, जगदलपुर में 10वीं गारंटी का करेंगे ऐलान

0

जगदलपुर

 छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के लिए अब कुछ ही दिन बाकी रह गए है। ऐसे में सभी पार्टियों के दिग्गज नेता व केंद्रीय मंत्री प्रदेश का दौरा कर रहे है। (cg election 2023) आम आदमी पार्टी के लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल और पंजाब के सीएम भगवंत मान आज छत्तीसगढ़ का दौरा करेंगे।

 मुख्यमंत्री केजरीवाल आज  जगदलपुर जिले में आमसभा को संबोधित करेंगे। इस आमसभा में 10वीं गारंटी का एलान करेंगे। (cg election 2023) बता दें कि सीएम केजरीवाल 3 महीने में तीसरी बार प्रदेश का दौरा कर रहे है। (cg election 2023) इससे पहले 9 गारंटी की घोषणा के बाद अब 10वीं घोषणा में किसान वर्ग और आदिवासियों के लिए ऐलान करने वाले है।

बस्तर संभाग के विधानसभा क्षेत्रों में प्रचार में जुटे कार्यकर्ता

आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता बस्तर संभाग के अलग-अलग विधानसभा क्षेत्रों में जा रहे हैं. सभी गारंटियों के बारे में लोगों को विस्तार से बता रहे हैं. यह भी बता रहे हैं कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल छत्तीसगढ़ के जगदलपुर आ रहे हैं. शनिवार (16 सितंबर) को वह जगदलपुर के लालबाग मैदान में दोपहर 12 बजे एक विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे. इस दौरान वह अपनी गारंटियों के बारे में भी लोगों को बताएंगे.

‘आप’ सुप्रीमो केजरीवाल के साथ होंगे भगवंत मान

आम आदमी पार्टी छत्तीसगढ़ के प्रभारी संजीव झा ने बताया कि आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक व दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान भी रहेंगे. ये दोनों नेता छत्तीसगढ़ की जनता को बताएंगे कि दिल्ली और पंजाब में सरकारें बदलीं, तो दोनों राज्यों की तस्वीर भी बदल गई. दोनों राज्यों में आम आदमी पार्टी की सरकारों ने जनहित में कई बड़े फैसले लिए हैं. दोनों प्रदेशों में विकास की राजनीति शुरू हुई है.

आम आदमी पार्टी ने घोषित कर दिए हैं 10 उम्मीदवार

बता दें कि आम आदमी पार्टी ने छत्तीसगढ़ की 10 विधानसभा सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा पहले ही कर दी है. अरविंद केजरीवाल इसके पहले भी छत्तीसगढ़ का दौरा कर चुके हैं. उन्होंने अपनी कई गारंटियों के बारे में लोगों को बताया. साथ ही कहा कि कुछ ऐसी गारंटियां हैं, जिसकी घोषणा बाद में की जाएगी. ये गारंटी किसनों से जुड़ी हैं.

ये हैं आम आदमी पार्टी के 10 उम्मीदवार

वर्ष 2023 के लिए ‘आप’ ने भटगांव से सुरेंद्र गुप्ता को टिकट दिया है. कुनकुड़ी (एसटी) सीट से लिओस मिंज को, पत्थलगांव (एसटी) से राजा राम लकड़ा, कोरबा से विशाल केलकर, अकलतरा से आनंद प्रकाश मीरी, राजिम से तेजराम विद्रोही, कवर्धा से खडगराज सिंह, भानुप्रतापपुर (एसटी) से कोमल हुपेंडी, नारायणपुर (एसटी) से नरेंद्र कुमार नाग और दंतेवाड़ा (एसटी) से बालूराम भवानी को अपना उम्मीदवार बनाया है. वर्ष 2018 में भी पार्टी ने उम्मीदवार दिए थे, लेकिन कोई जीत नहीं पाया था.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *