September 30, 2024

भाजपा की जन आशीर्वाद यात्रा के जवाब में कांग्रेस जन आक्रोश यात्रा निकलेगी

0

भोपाल
चुनाव आने के पहले राज्य में विपक्षी दल कांग्रेस ने अपनी ओर से तैयारियां शुरू कर दी हैं। वहीं भाजपा की जन आशीर्वाद यात्रा का जवाब देने के लिए जन आक्रोश यात्रा निकाले वाली है, जिसके लिए बुलाए गए जिला अध्यक्षों, प्रभारियों और संगठन मंत्रियों से फीडबैक लिया गया है।

स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक के बाद भी कांग्रेस उम्मीदवार चयन को लेकर फूंक-फूंक कर कदम रखना चाहती है। इसके चलते जनआक्रोश यात्रा निकालने के लिए बुलाई जिला अध्यक्ष, प्रभारी और संगठन मंत्रियों की बैठक में भी चुनाव को लेकर फीडबैक लिया जा रहा है। बैठक में प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला सहित प्रदेश कांग्रेस के अन्य नेता शामिल रहे। हर संभाग की अलग-अलग बैठक ली जा रही है।

बैठक की शुरूआत ग्वालियर-चंबल संभाग के जिला अध्यक्ष, जिला प्रभारी, जिला संगठन मंत्रियों के साथ ही यात्रा के प्रभारियों से हुई। इसके बाद रीवा संभाग और फिर सागर संभाग से चर्चा हुई। यात्रा के संबंध में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ शनिवार को मीडिया में जानकारी दे सकते हैं। बताया जाता है कि सुरजेवाला ने ग्वालियर-चंबल संभाग के एक-एक जिला अध्यक्ष से उनके क्षेत्र में संगठन की स्थिति और पार्टी की स्थिति को लेकर बात की।

उनसे पूछा गया कि जनआशीर्वाद यात्रा का कितना असर हो रहा है। जिन-जिन क्षेत्रों में यात्रा निकल चुकी है, उन जिलों के अध्यक्षों ने इसका असर बताया। कई जिला अध्यक्षों ने भाजपा की इस यात्रा को उनके क्षेत्र में बेअसर बताया, जबकि कुछ ने बताया कि इसका असर हो रहा है, लेकिन चुनाव तक इसका असर कम हो जाएगा। इस बैठक में सुरजेवाला जिला अध्यक्षों से वन-टू-वन चर्चा भी कर सकते हैं। जिसमें व्यापक रूप से हर जिले की सभी विधानसभा का फीडबैक लेंगे। इसमें कांग्रेस के दावेदारों के उन्होंने जो नाम दिए हैं, उनकी क्या स्थिति रह सकती है। इस पर भी इनसे बातचीत हो सकती है।

जनआक्रोश यात्रा में सरकार को घेरने की बनी रणनीति
भाजपा की जनआशीर्वाद यात्रा की ही तरह कांग्रेस की जन आक्रोश यात्रा सात जगहों से निकलेंगी। प्रदेश कांग्रेस के सात बड़े नेताओं को यात्राओं की जिम्मेदारी दी गई है। खासबात यह है कि निमाड के नेता एवं प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष अरुण यादव को बुंदेलखंड के जिलों की जिम्मेदारी दी गई है। जबकि उनके क्षेत्र की जिम्मेदारी आदिवासी नेता कांतिलाल भूरिया को दी गई है। बुंदेलखंड में यादव वोटर्स ज्यादा होने के चलते अरुण यादव को वहां पर सक्रिय किया जा रहा है।

सिंधिया को कहते हैं ग्वालियर चंबल मत जाओ, नहीं तो जूते बजेंगे: सुरजेवाला
प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि जन आशीर्वाद यात्रा में भाजपा नेताओं की यह स्थिति हो गई है कि सिंधिया से तो कहते हैं कि ग्वालियर-चंबल मत जाओ नहीं तो जूते बजेंगे। उन्होंने कहा कि जो नाथू राम गोड़से के उत्तराधिकारी है अब वे महात्मा गांधी की बात करते हैं। हमने भारत के लिए सीने पर गोली खाई हैं। यह बात उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गुरुवार को बीना के कार्यक्रम में विपक्ष पर सनातन विरोधी बताने वाले किए गए हमले पर जवाब में सुरजेवाला ने कही।

उन्होंने कहा कि भाजपा भारतीय परंपरा और संस्कृति को चुनौती दे रही है। सनातन युग युगांतर से है आगे भी रहेगा। सुरजेवाला ने भाजपा की जनआशीर्वाद यात्रा पर भी हमला करते हुए कहा कि भाजपा में सिर फुटव्वल की स्थिति बन गई है। राकेश सिंह को प्रभारी बनाकर मंच पर नहीं जाने दिया जाता है। मंच पर जाने के लिए वीडी शर्मा को कूद कर जाना होता है। भाजपा हार का मुंह देखकर बौखला गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *