September 30, 2024

World Cup 2023 के लिए रैना ने की भविष्यवाणी, 4 सेमीफाइनलिस्ट का नाम तक बता दिया

0

नई दिल्ली
भारतीय टीम ने आखिरी बार 2011 में वर्ल्ड कप का खिताब जीता था। महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में टीम अपने घर में श्रीलंका को हराकर चैंपियन बनी थी। अब एक बार फिर भारत की मेजबानी में वर्ल्ड कप का आयोजन होने जा रहा है। उस वर्ल्ड कप में सुरेश रैना भी टीम का हिस्सा थे। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ क्वार्टर फाइनल और फिर पाकिस्तान के खिलाफ सेमीफाइनल में रैना ने टीम इंडिया के लिए महत्वपूर्ण पारियां खेली थी।

किन टीमों के प्रबल मानते हैं रैना
सुरेश रैना से  पूछा कि वह किन टीमों को वर्ल्ड कप के लिए सबसे बड़ा दावेदार मानते हैं। इसके जवाब में उन्होंने भारत, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और पाकिस्तान या श्रीलंका का विकल्प चुका। 2023 वनडे वर्ल्ड कप 5 अक्टूबर को अहमदाबाद केनरेंद्र मोदी स्टेडियम में डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच उद्घाटन मैच के साथ शुरू होने वाला है।

डबल चैंपियन बनेगी टीम इंडिया
भारतीय टीम एशिया कप के फाइनल में पहुंच चुकी है। रविवार को टीम का सामना खिताबी मुकाबले में श्रीलंका से होगा। सुरेश रैना ने उम्मीद जताई है कि भारत एशिया कप के साथ ही वर्ल्ड कप भी अपने नाम करेगा। उन्होंने कहा- यह शानदार होगा (एशिया कप और विश्व कप दोनों जीतना)। पिछली बार जब हमने भारत में वर्ल्ड कप की मेजबानी की थी, तो हमने इसे जीता था। उम्मीद है कि हम इसे दोबारा करेंगे। रोहित शर्मा और टीम को मेरी शुभकामनाएं।'

2020 में रैना ने लिया था संन्यास
सफेल बॉल क्रिकेट में भारतीय टीम के सबसे सफल बल्लेबाजों में शामिल रहे सुरेश रैना ने 2020 में इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहा था। 226 वनडे खेलने वाले रैना के इस फॉर्मेट में 5615 रन हैं। टी20 में भी वह 1604 रन बना चुके हैं। वह टी20 इंटरनेशनल शतक लगाने वाले भारत के पहले बल्लेबाज भी हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *