September 30, 2024

इंडियन बैंक ने बैंकिंग सेवाओं की पहुंच बढ़ाने के लिए शुरू की ‘आईबी साथी’ पहल

0

चेन्नई
सार्वजनिक क्षेत्र के इंडियन बैंक ने वित्तीय क्षेत्र में सभी हितधारकों के लिए एक एकीकृत पारिस्थितिकी मुहैया कराने के लिए  ‘आईबी साथी’ पहल की शुरुआत की।

इंडियन बैंक ने एक बयान में कहा कि ‘आईबी समग्र समावेशन के लिए सतत पहुंच और संरेखी प्रौद्योगिकी’ (साथी) पहल ग्राहकों को बुनियादी एवं उन्नत बैंकिंग सेवाएं देने के लिए एक बेहतर अनुभव प्रदान करने की कोशिश है। इसमें बैंकिंग प्रतिनिधि अहम भूमिका निभाएंगे। बैंक के प्रबंध निदेशक (एमडी) और मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) एस एल जैन ने कॉरपोरेट कार्यालय में इस पहल की शुरुआत की।

इस पहल के जरिये इंडियन बैंक कुछ निर्धारित शाखाओं में प्रतिदिन न्यूनतम चार घंटे के लिए बुनियादी बैंकिंग सेवाएं देना चाहता है जबकि उसके बैंकिंग प्रतिनिधि सीधे ग्राहकों के दरवाजे पर जाकर सेवाएं प्रदान करेंगे। इंडियन बैंक ने मार्च, 2024 तक लगभग 5,000 बैंकिंग प्रतिनिधि तैनात करने की योजना बनाई है और इससे बैंक की पहुंच और उपलब्धता बढ़ने की उम्मीद है।

सार्वजनिक क्षेत्र के इस बैंक के फिलहाल करीब 10,750 बैंकिंग प्रतिनिधि और 15 कॉरपोरेट कारोबार प्रतिनिधि हैं।

ओला ने बेंगलुरु में बाइक टैक्सी सेवा फिर से की शुरू, चलाया जाएगा एस1 इलेक्ट्रिक स्कूटर

बेंगलुरु
 ओला के सह-संस्थापक एवं कार्यकारी अधिकारी(सीईओ) भाविश अग्रवाल ने  इलेक्ट्रिक बाइक टैक्सियों का संचालन फिर से शुरू करने की घोषणा की।अग्रवाल ने आज यहां कहा कि ओला के एस1 इलेक्ट्रिक स्कूटर को शहर में बाइक टैक्सी के रूप में चलाया जाएगा। उन्होंने कहा, "आज बेंगलुरु में ओला बाइक फिर से शुरू हो रही है।

 यह घोषणा कर्नाटक प्राइवेट ट्रांसपोर्टर्स एसोसिएशन के बंद के मद्देनजर आई है, जिसमें कांग्रेस सरकार से बेंगलुरु में टैक्सी संचालन पर प्रतिबंध लगाने की मांग की गई है। इससे पहले, यात्रियों को ले जाने पर ऑटो रिक्शा चालकों द्वारा बाइक टैक्सी सवारों पर हमला करने के कुछ मामले सामने आए थे। ओला ने पहले बेंगलुरु में बाइक टैक्सी सेवा शुरू की थी लेकिन फिर उसे वापस ले ली। अग्रवाल ने माइक्रोब्लॉगिंग साइट पर बाइक टैक्सियों की कीमतों की भी घोषणा की।

 उन्होंने कहा कि पांच किलोमीटर की सवारी के लिए 25 रुपये और 10 किलोमीटर के लिए 50 रुपये तय किए गए हैं। उन्होंने कहा कि कीमत सबसे कम और सफर बहुत आरामदायक है, साथ ही यह पर्यावरण के लिए भी बढ़िया है।अगले कुछ महीनों में इस सेवा को पूरे भारत में बढ़ाया जाएगा।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *