September 29, 2024

मुख्यमंत्री चौहान 20 सितम्बर को उज्जैन में करेंगे प्रदेशव्यापी रोजगार दिवस का शुभारंभ

0

3 लाख से अधिक युवाओं को स्व-रोजगार से जोड़ा जाएगा
2300 करोड़ रुपये से अधिक का होगा ऋण वितरण
1708 एमएसएमई एवं 10 से 50 करोड़ की निवेश वाली 43 इकाइयों का होगा लोकार्पण
औद्योगिक परियोजनाओं से 71 हजार से अधिक व्यक्तियों को मिलेगा रोजगार

भोपाल

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान 20 सितम्बर को उज्जैन में प्रदेशव्यापी रोजगार दिवस का शुभारंभ करेंगे। इस राज्य स्तरीय कार्यक्रम में विभिन्न स्वरोजगार योजनाएं के 3 लाख से अधिक युवाओं को 2300 करोड़ रुपये से अधिक का ऋण वितरण कर स्व-रोजगार से जोड़ा जाएगा। मुख्यमंत्री चौहान विभिन्न जिलों की 1708 एमएसएमई इकाइयों और 10 करोड़ से 50 करोड़ की निवेश वाली 43 इकाइयों का लोकार्पण भी करेंगे। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री चौहान द्वारा 307 एमएसएमई इकाइयों का भूमि-पूजन और 17 क्लस्टर व 26 विभागीय औद्योगिक क्षेत्रों का भूमि-पूजन तथा लोकार्पण किया जाएगा। इन परियोजनाओं से 71 हजार से अधिक व्यक्तियों को रोजगार प्राप्त होगा।

11 करोड़ से बनी मेघदूत पार्किंग और 27 करोड़ रूपये से बने अन्न क्षेत्र का होगा लोकार्पण

मुख्यमंत्री चौहान महाकाल लोक परिसर में उज्जैन स्मार्ट सिटी द्वारा 11 करोड़ 9 लाख रूपए की लागत से निर्मित मेघदूत पार्किंग तथा 27 करोड़ की लागत से महाकाल मंदिर प्रबंध समिति द्वारा निर्मित अन्न क्षेत्र का लोकार्पण करेंगे। मंदिर समिति द्वारा 500 करोड़ की लागत से बनाये जाने वाले भक्त निवास और 17 करोड़ रूपये से बनने वाले फेसिलिटी सेंटर का भूमि-पूजन भी होगा।

सफल उद्यमी और स्व-रोजगार में लगे युवा अपने अनुभव साझा करेंगे

मुख्यमंत्री चौहान ने समत्व भवन में आयोजित बैठक में रोजगार दिवस के लिए जारी तैयारियों की जानकारी प्राप्त की। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश के सभी जिले कार्यक्रम से जुड़ें और सफल उद्यमियों व स्व-रोजगार में लगे युवाओं के अनुभवों को प्रदेश के अन्य उद्यमियों और युवाओं से साझा करने की व्यवस्था की जाये। यह गतिविधि युवाओं के लिए प्रेरक और मार्गदर्शक सिद्ध होगी। कार्यक्रम उज्जैन में हरी फाटक के पास होगा। प्रमुख सचिव औद्योगिक नीति एवं निवेश प्रोत्साहन संजय शुक्ला तथा अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *