September 27, 2024

पार्किंग में भीषण आग, एक महिला की मौत, 16 वाहन जले

0

गाजियाबाद
 गाजियाबाद के लोनी के थाना अंकुर विहार क्षेत्र की डीएलएफ कालोनी में गुरुवार की रात करीब एक बजे एक बिल्डिंग के पार्किंग में भीषण आग लग गई। बिजली के मीटर शाॅर्ट सर्किट से लगी आग ने वहां खड़े वाहनों को अपनी चपेट में ले लिया। हादसेे में एक महिला की मौत हो गई और 16 वाहन खाक हो गए।

पार्किंग में आग लगने के चलते ऊपर बने फ्लैटों में रहने वाले लोग आग में घिर गए।आग की सूचना लोगों ने तुरंत पुलिस और दमकल विभाग को दी। मौके पर पहुंची दमकल विभाग की टीम ने फ्लैटों में फंसे लोगों को सीढ़ी के माध्‍यम से रेस्क्यू किया। फायर विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक बीती रात करीब एक बजे बजे लोनी फायर स्टेशन पर डीएलएफ अंकुर विहार में एमएम रोड पर प्लॉट नंबर एमएम 53 पर बनी अपाॅर्टमेंट बिल्डिंग में आग लगने की सूचना प्राप्त हुई। सूचना प्राप्त होते ही तत्काल दो फायर टेंडर सर्विस यूनिट लोनी फायर स्टेशन से घटनास्थल के लिए रवाना हुई।

मौके पर पहुंचकर फायर सर्विस यूनिटों ने देखा कि चार मंजिला भवन के भूतल पर बनी पार्किंग में खड़े वाहनों में आग लगी हुई है और साथ ही इसके पीछे वाले प्लॉट पर बने चार मंजिला भवन के भूतल पर बनी पार्किंग में खड़े वाहनों में भी आग लग चुकी है। इन दोनों भवनों की पार्किंग ग्राउंड फ्लोर पर एक जालीदार बड़े गेट के माध्यम से एक दूसरे से जुड़ी हुई थीं।

घटनास्थल पर पहुंचे दोनों फायर टेंडर ने पार्किंग के दोनों तरफ से आग को बुझाने का काम शुरू किया। बिल्डिंग के ऊपर के तीन तलों पर मिलाकर कुल 16 फ्लैट बने हैं। द्वितीय तल पर सीढ़ी लगाकर 5 महिलाओं और 3 पुरुषों को पुलिस और स्थानीय व्यक्तियों की सहायता से रेस्क्यू किया गया।

इस घटना में फंसे एक दंपति अपने फ्लैट में बेहोसी की हालत में मिले। जिन्हें फायर विभाग के कर्मचारियों ने कंधे पर उठा कर रेस्क्यू किया और बेहोशी की हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया। इनमें महिला पूनम शर्मा की अस्पताल में मौत हो गई। इस घटना में बगल वाले प्लॉट पर बने चार मंजिला भवन के टैरेस पर फंसे महिलाओं, बच्चों व अन्‍य को पास के भवन की छत के रास्ते से सुरक्षित नीचे लाया गया। चार मंजिला भवन में कुल 19 फ्लैट बने हैं, जिसके भूतल पर बनी पार्किंग में खड़े वाहन आग में जलकर क्षतिग्रस्त हो गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *