October 2, 2024

भारत ने ZIM को दूसरे वनडे में 5 विकेट से हराया,सीरीज़ पर किया कब्ज़ा

0

हरारे

टीम इंडिया ने दूसरे वनडे मैच में जीत हासिल करके जिम्बाब्वे के खिलाफ जारी वनडे सीरीज़ भी अपने नाम कर ली है. शनिवार को हरारे में खेले गए मैच में जिम्बाब्वे ने भारत को 162 रनों का टारगेट दिया था, जिसे टीम इंडिया ने 5 विकेट खोकर ही हासिल कर लिया. 5 विकेट से मिली इस जीत के साथ तीन मैच की सीरीज़ में टीम इंडिया ने 2-0 से अजेय बढ़त बना ली है.

इस मैच में टीम इंडिया की जीत के हीरो दीपक हुड्डा (25 रन) और संजू सैमसन (43 रन) रहे, जिन्होंने शुरुआती झटकों के बाद टीम इंडिया की पारी को पहले संभाला और फिर जीत दिलवा दी. टीम इंडिया ने इस मैच में अपने शुरुआती चार विकेट सिर्फ 97 के स्कोर पर ही खो दिए थे. दोनों खिलाड़ियों के बीच 56 रनों की साझेदारी हुई, दीपक आउट हुए लेकिन संजू सैमसन अंत तक टिके रहे.

इस बार शिखर धवन के साथ कप्तान केएल राहुल ओपनिंग करने आए थे, लेकिन वह एक ही रन बना पाए. शिखर धवन इस बार 33 रन ही बना पाए, जबकि शुभमन गिल भी 33 रन बनाकर आउट हुए. टीम इंडिया के युवा बल्लेबाज ईशान किशन 6 रन बनाकर आउट हुए.

इस जीत के साथ भारत ने तीन मैच की वनडे सीरीज़ पर 2-0 से अजेय बढ़त बना ली है. टीम इंडिया ने पहला मैच 10 विकेट से और दूसरा मैच 5 विकेट से अपने नाम किया. तीसरा वनडे 22 अगस्त (सोमवार) को खेला जाएगा.

बल्ले से फिर फेल साबित हुआ जिम्बाब्वे

पहले वनडे में पूरी तरह फेल साबित हुई जिम्बाब्वे की टीम यहां भी कुछ कमाल नहीं कर पाई. जिम्बाब्वे की पूरी टीम 161 पर ऑलआउट हो गई. टीम की ओर से शॉन विलियम्स ने सबसे ज्यादा 42 रनों की पारी खेली, उनके अलावा रायन बर्ल ने अंत में 39 रन बनाए और टीम को सम्मानजनक स्कोर तक ले गए.

उनके अलावा बाकी प्लेयर्स भी यहां भी फेल हुए, कप्तान रेगिस सिर्फ दो ही रन बना पाए तो स्टार बल्लेबाज सिकंदर रजा भी 16 ही रन बनाकर चलते बने. भारत की ओर से इस मैच में शार्दुल ठाकुर ने तीन विकेट लिए, जिन्हें दीपक चाहर की जगह टीम में शामिल किया गया था.

उनके अलावा मोहम्मद सिराज, प्रसिध कृष्णा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव और दीपक हुड्डा को भी एक-एक विकेट मिला. जबकि दो प्लेयर रनआउट हुए.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *